उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज के पटियाली में बनेगी दो करोड़ रुपये की लागत से मॉडल गोशाला

By

Published : Sep 27, 2019, 3:16 AM IST

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले स्थित पटियाली नगर पंचायत में मॉडल गोशाला निर्माण के प्रस्ताव को यूपी सरकार की तरफ से मजूंरी दे गई है. यह मॉडल गोशाला दो करोड़ रुपयों से बनकर तैयार होगी.

दो करोड़ रुपये में बनेगी मॉडल गोशाला

कासगंज : जिला प्रशासन द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद कासगंज जिले की पटियाली नगर पंचायत में मॉडल गोशाला बनने का रास्ता साफ हो गया है. पहले से ही जनपद में कई गोशाला संचालित हैं, लेकिन पटियाली में भी एक मॉडल गोशाला की जरूरत थी. यहां बनने वाली मॉडल गोशाला करीब दो करोड़ रूपये में बनकर तैयार होगी. इसमें निराश्रित गोवंशों को रखा जा सकेगा.

दो करोड़ रुपये में बनेगी मॉडल गोशाला


जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि
मुख्यमंत्री की तरफ से कासगंज की पटियाली नगर पंचायत में कान्हा गोशाला बनने की स्वीकृत मिल गई है. इसके लिए दो करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की गई है. जिले में पहले से ही सिढ़पुरा, मोहनपुरा, सोरों और अमांपुर में कान्हा गोशाला स्वीकृत की जा चुकी हैं. जनपद को एक और कान्हा गोशाला का मिलना खुशी की बात है. अब जितनी भी गाय सड़कों पर घूम रही हैं और जो लोग उन्हें छोड़ जाते हैं उन सभी गायों को गोशाला बनने पर रखा जाएगा.

सोरों में जो गोशाला बनी हुई है उसी तरह की मॉडल गोशाला बनाई जाएगी. इसमें गाय अच्छी तरह रह सकेंगी और उनके रहन-सहन में कोई दिक्कत न होगी. जिसके बाद स्थानीय किसानों को हर समय अपने खेतों पर रहकर रखवाली से मुक्ति मिलेगी. साथ ही आये दिन आवारा गायों के कंटीले तारों मे फंसकर घायल होने की संख्या मे कमी आएगी.
चंद्र प्रकाश सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details