उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 2, 2021, 9:29 AM IST

ETV Bharat / state

भू माफियाओं पर प्रशासन का चाबुक, 1500 बीघा जमीन कब्जा मुक्त

कासगंज जनपद में भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. प्रशासन ने 1500 बीघा जमीन को भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है. वहीं तीन भू माफियाओं के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की गई है.

1500 बीघा जमीन कब्जा मुक्त
1500 बीघा जमीन कब्जा मुक्त

कासगंज: कासगंज जनपद की पटियाली तहसील क्षेत्र के गंगा की तलहटी इलाके में भू माफियाओं के द्वारा गंगा के किनारे हजारों बीघा ग्राम समाज और गंगा की जमीन पर कब्जा किया गया है. इसी को लेकर पटियाली तहसील के तहसीलदार राजीव निगम उस जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए राजस्व टीम और पुलिस फोर्स के साथ थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के ग्राम हिम्मतनगर बझेरा पहुंचे और वहां पर तीन भूमाफियाओं द्वारा कब्जा की गई 1500 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया. मौके पर जमीन को जोत रहे दो ट्रैक्टरों को भी जब्त किया गया है.

तहसीलदार राजीव निगम ने बताया कब्जा मुक्त कराई गई जमीन कुछ ग्राम समाज की है और कुछ गंगा की है. जिसे यह तीनों भूमाफिया जोते हुए थे. यह तीनों भूमाफिया डालचंद नन्हे और जोगेंद्र बदायूं जनपद के उसहैत के रहने वाले हैं. इन तीनों भू माफियाओं के खिलाफ थाना सिकंदरपुर वैश्य में एफआईआर दर्ज कराई गई है. फिलहाल ग्राम समाज की जमीन को तहसीलदार ने झंडी लगा कर ग्राम प्रधान के सुपुर्द कर दिया है.

1500 बीघा जमीन कब्जा मुक्त

यह भी पढ़ें- UPTET paper leak : अनिल भूषण चतुर्वेदी फिर बनाए गए परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव


आपको बता दें 1500 बीघा जमीन कब्जा मुक्त होने के बाद अभी भी गंगा के आसपास ग्राम समाज और गंगा की हजारों बीघा जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा है. प्रशासन समय-समय पर भू माफियाओं के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करता रहता है.

1500 बीघा जमीन कब्जा मुक्त
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details