उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

9 शराब तस्करों को किया गया गिरफ्तार

पंचायत चुनाव में शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं. यूपी के विभिन्न जिलों से अवैध शराब की बरामदगी जारी है. चंदौली के बाद अब कासगंज पुलिस को शराब के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है.

By

Published : Apr 13, 2021, 3:52 PM IST

etv bharat
पुलिस की बड़ी कार्रवाई

कासगंज: यूपी में जैसे-जैसे पंचायत चुनाव करीब आ रहा है, वैसे-वैसे शराब तस्कर सक्रिय होते चले जा रहे हैं. इन शराब तस्करों के काले धंधे पर चाबुक चलाने के लिए यूपी पुलिस ने भी कमर कस ली है. कासगंज में पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 9 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया.

एक्शन में पुलिस

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते शराब के विरुद्ध कासगंज पुलिस एक्शन में है. बुधवार को कई थानों की पुलिस ने 9 शातिर शराब तस्करों को गिरफ्तार किया. उनके कब्जे से एक शराब की भट्टी सहित कुल ढाई सौ लीटर कच्ची शराब, 80 देसी पव्वे, 2 अवैध तमंचे के साथ 315 बोर के कारतूस बरामद किए हैं. वहीं, मौके पर पुलिस ने हजारों लीटर लहन भी नष्ट किया.

इसे भी पढ़ें-62 की उम्र में भी 'शीला बुआ' के हौसले बुलंद, 5km साइकिल चला बेचती हैं दूध

तस्करों के ये हैं नाम

कासगंज पुलिस के हत्थे चढ़े शराब तस्करों के नाम जसवीर सिंह, देव सिंह, निर्देश, शरण, विश्ववधू, खुखवासी, प्रमोद, बनवारी, लक्ष्मण सिंह और भजनलाल हैं. ये सभी शराब माफिया मुख्यरूप से कानपुर के ही रहने वाले हैं. इससे पहले चंदौली पुलिस को भी बड़ी सफलता हाथ लग चुकी है. यहां पुलिस ने तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से 10 पेटी शराब बरामद हुई. ये तीनों शराब तस्कर बिहार के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details