उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 8 साल की मासूम ने गुल्लक तोड़कर 4,110 रुपये का दिया सहयोग

श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए यू तो अनेकों लोग सहयोग राशि प्रदान कर रहे हैं. लेकिन जब बात 8 साल के छोटी बच्ची के योगदान की हो, तो खास हो जाती है. कासगंज में एक 8 साल की बच्ची ने गुल्लक तोड़कर पॉकेट मनी से इकट्ठा हुए 4,110 रुपये श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दिये हैं.

By

Published : Jan 22, 2021, 7:02 PM IST

उम्र छोटी, काम बड़ा
उम्र छोटी, काम बड़ा

कासगंजःअयोध्या में बनने वाले प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 8 साल की मासूम ने अपनी गुल्लक तोड़ दी. उसने पॉकेट मनी के रूप में इकट्ठा हुआ 4,110 रुपया मंदिर निर्माण के लिए दे दिया. मंदिर में निर्माण के सहयोग की बात करें, तो अनेकों लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं. लेकिन जब बात 8 साल के मासूम की हो तो ये मौका कुछ खास हो जाता है.

अपने जमा पैसे बैंक में जमा करती वत्सल तिवारी

मंदिर निर्माण के लिए मासूम ने दी पॉकेट मनी

कासगंज के आवास-विकास कॉलोनी में रहने वाले इंजीनियर अमित तिवारी की 8 साल की बेटी ने अपनी पॉकेट मनी को एक गुल्लक में सेव कर रखा था. लेकिन उसने श्री राम मंदिर निर्माण के लिये धन संग्रह अभियान से प्रेरित होकर अपने जमा-पूंजी को मंदिर निर्माण के लिए दान कर दिये. छोटी उम्र में ऐसा करने वाली वत्सल तिवारी इस समय चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं. वत्सल ने अपनी गुल्लक में रखी 4,110 रुपये की राशि भारतीय स्टेट बैंक में 'श्री रामजन्मभूमि तीर्थ' बैंक खाते में जमा करायी है.

मासूम के योगदान की लोग कर रहे प्रशंसा

मासूम की चारों ओर हो रही सराहना

मंदिर निर्माण के लिए मासूम के इस योगदान की सोशल मीडिया से लेकर चारों ओर सराहना हो रही है. पिता अमित तिवारी ने कहा कि बच्चों को अपने धर्म और संस्कारों से जुड़े रहना चाहिये. इसके साथ ही नई पीढ़ी को अपनी सनातन संस्कृति के बारे में जरूर बताना चाहिए, जिससे कि ये बच्चे आगे चलकर एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकें.

मासूम ने मंदिर को दान की अपनी जमा पूंजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details