उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 9, 2020, 10:45 PM IST

ETV Bharat / state

9 लाख जिताने के बहाने लगाया 8 लाख का चूना, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कासगंज में ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक ठग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ठगी के मामले में एक अभियुक्त गिरफ्तार
ठगी के मामले में एक अभियुक्त गिरफ्तार

कासगंज: जिले में लॉटरी के नाम पर फोन कर ठगी करने वाले 1 शातिर अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए ठग के कब्जे से ठगी किए गए 22,400 रुपये बरामद किए गए हैं. वहीं पुलिस ने शातिर अभियुक्त को जेल भेज दिया है.

मामला कासगंज जनपद के थाना ढोलना क्षेत्र के ग्राम नगला बीच का है. यहां की निवासी श्रीमती कृष्ण मुरारी ने बताया कि पिछले काफी दिनों से अज्ञात नम्बर से उन्हें फोन कर 9 लाख रुपये की लॉटरी लगने के बारे में बताकर और तरह-तरह के बहाने बनाकर उनसे तकरीबन 8 लाख 30 हजार रुपये अपने खाते में जमा करा लिए थे. वहीं रुपये जमा करने के बाद से अभियुक्त का फोन स्विच ऑफ जाने लगा, जिसके बाद उन्हें समझ में आया कि वह ठगे जा चुके हैं. इसके बाद कृष्ण मुरारी ने ढोलना कोतवाली में घटना को लेकर मामला दर्ज कराया.

केस दर्ज होते ही ढोलना इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्रा ने तत्काल अपनी टीमें लगा दीं और शातिर ठग का नंबर सर्विलांस पर लगवाया, जिसके बाद सर्विलांस टीम ने ठग की लोकेशन निकाल ली जो कि कानपुर में पाई गई. इसके बाद तत्काल एक टीम कानपुर के लिए रवाना कर दी गई. पुलिस ने लोकेशन के आधार पर शातिर ठग प्रेमचन्द को गिरफ्तार कर लिया. वहीं गिरफ्तारी के बाद ठग को पुलिस कासगंज ले आई और उसे जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details