उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

World Champion Under 19 Cricketer अर्चना बोलीं, कुछ भी हो जाए मेहनत न छोड़ना, सफलता जरूर मिलेगी

By

Published : Feb 3, 2023, 10:23 PM IST

Updated : Feb 3, 2023, 10:45 PM IST

विश्व विजेता अंडर 19 क्रिकेट टीम की सदस्य अर्चना शुक्रवार को कानपुर पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को सफलता के टिप्स दिए. उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

Etv bharat
World Champion Under 19 Cricketer अर्चना बोलीं, कुछ भी हो जाए मेहनत न छोड़ना, सफलता जरूर मिलेगी

कानपुर: महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत में भारतीय महिला टीम की अर्चना देवी की मुख्य भूमिका रही है. उन्नाव जनपद में रहने वाली अर्चना आज बर्रा स्थित एक निजी स्कूल पहुंचीं जहां स्कूली बच्चों ने उनका स्वागत किया. कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के चैयरमेन ने उन्हें बुके देकर सम्मानित किया.

यह बोलीं क्रिकेटर अर्चना.


इस बीच अर्चना ने स्कूल के खिलाड़ियों के बीच अपने अनुभव साझा किए और खिलाड़ियों को हमेशा खेल में कड़ी मेहनत व अनुशासन के साथ फिटनेस को महत्वपूर्ण बताया. साथ ही बताया कि आज के समय मे यदि आगे जाना है तो नियमित प्रैक्टिस के साथ मैदान में कड़ी मेहनत करनी होगी.

इस दौरान मीडिया से बातचीत में अर्चना ने कहा कि उन्हें अपने और टीम के प्रदर्शन पर बेहद खुशी है. वर्ल्ड कप जीत के बाद बहुत प्यार मिल रहा है. आगे के लिए क्या सोचा है, इस सवाल पर अर्चना ने कहा कि आईपीएल होने वाला है, उसमें परफार्मेंस करेंगे और सीनियर टीम में जाने के लिए मेहनत करेंगे.

अर्चना बतातीं है कि वह कस्तूरबा गांधी विद्यालय, उन्नाव में पढ़ाई करतीं थी. वहां एक प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन ने उनकी जिंदगी बदल दी. अर्चना बतातीं है की वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जब वह अंडर 19 का मैच खेलने गई तब उनके घर मे टीवी भी नहीं था. स्थनीय प्रशासन ने उनके घर पर टीवी भिजवाया था. उनको इस मुकाम में पर पहुंचाने के पीछे कई लोगो का हाथ है, जिन्हें वह धन्यवाद भी करती नज़र आईं. साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश दिया किया स्पोर्ट्स चाहे जो हो लगन से खेलना चाहिए. अभ्यास से ही निखार आता है. इन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, दो कारों की टक्कर में पांच लोगों की मौत

Last Updated : Feb 3, 2023, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details