उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायपुर से कंगन किए थे पार, कानपुर में हुईं गिरफ्तार

कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र से पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है. महिलाओं पर आरोप है कि इन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक ज्वेलरी शॉप से 5 लाख 50 हजार रुपये के कंगन चुराकर भाग निकली थीं. बताया जाता है कि महिलाओं की यह करतूत दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

By

Published : Mar 3, 2021, 5:09 PM IST

महिला गिरफ्तार.
महिला गिरफ्तार.

कानपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक ज्वेलरी शॉप में 5 लाख 50 हजार रुपये के कंगन चुराने वाली महिलाएं जिले के बर्रा थाना क्षेत्र के जरौली में पकड़ी गईं. रायपुर पुलिस ने बर्रा के जरौली फेस वन में छापामार कर श्यामा यादव और पुष्पा देवी उर्फ शशि के साथ-साथ उसकी पड़ोसन प्राची तिवारी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि श्यामा की बेटी पूनम मौके से भाग गई.

बता दें कि 22 फरवरी को रायपुर के सदर बाजार में महावीर अशोक ज्वेलर्स में तीन महिलाएं पहुंची. उन्होंने मैनेजर धीरज झा को सोने के कंगन दिखाने के लिए कहा. कंगन दिखाने के दौरान एक महिला ने 106 ग्राम वजन के 2 जोड़ी सोने के कंगन अपने पर्स में रख लिए और बाहर निकल गईं.

इसे भी पढ़ें-दो दिन तक कुएं में तड़पती रही मासूम, पुलिस ने किया बरामद

इसके बाद मैनेजर को शक होने पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो महिलाओं की करतूत और उनके चेहरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे. इसके बाद पुलिस जांच में जुटी तो पता चला कि कंगन चुराने वाली महिलाएं रायपुर स्टेशन रोड स्थित एक होटल में रुकी है.

वहां जो आईडी लगाई है उसमें पता कानपुर का लिखा है. इसके बाद रायपुर पुलिस खोजबीन करते हुए कानपुर के बर्रा पहुंची और जिले की बर्रा पुलिस से संपर्क कर बर्रा के जरौली फेस वन में दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details