उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मकान में हुआ विस्फोट, घरों के खिड़की दरवाजे टूटे

कानपुर में एक मकान में जोरदार विस्फोट हो गया. जिससे पड़ोसियों के मकानों के खिड़की और दरवाजे टूट गए. पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 13, 2022, 7:53 PM IST

मकान में हुआ विस्फोट
मकान में हुआ विस्फोट

कानपुर:रावतपुर थाना क्षेत्र के आनंद नगर में सोमवार रात को एक मकान में विस्फोट हो गया. जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. विस्फोट इतनी तेजी से हुआ कि आस-पास के मकानों में लगे कांच की खिड़की दरवाजे टूट गए.वहीं, जिस मकान में विस्फोट हुआ है वहां के खिड़की-दरवाजे टूट कर गिर पड़े. इस विस्फोट में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया है. फॉरेंसिक टीम और क्षेत्रीय पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जानकारी देते डीसीपी

डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि रावतपुर के आनन्द नगर में एक मकान में रजत सोनी नाम का युवक पटाखे बनाता है. जो शादी पर्टियों में आतिशबाजी छुड़ाने का काम करता है. आरोपी युवक के पास आतिशबाजी के लिए किसी भी प्रकार का लाइसेंस नहीं है. आरोपी युवक अवैध रूप से पटाखे और आतिशबाजी बनाते था. मकान में भारी मात्रा में विस्फोटक सामान रखे हुए थे. जिसके चलते धमाका हुआ है. आसपास की कुछ बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हुई हैं, कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. फॉरेंसिक टीम और पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: अवैध रूप से आतिशबाजी बनाते समय मकान में धमाका, महिला की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details