उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला ने बच्चे के लिए दूध और मकान किराये के पैसे मांगे, पति ने दे दिया तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला को अपने पति से बच्चे के लिए दूध और मकान किराये के पैसे मांगना भारी पड़ गया. पति ने फोन पर ही महिला को तीन तलाक दे दिया. इंसाफ के लिए भटक रही महिला को मुख्यमंत्री पोर्टल का सहारा मिला, तब कहीं जाकर शिकायत दर्ज हो सकी.

By

Published : Jan 30, 2021, 5:41 AM IST

फोन पर दिया तीन तलाक
फोन पर दिया तीन तलाक

कानपुर : देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून के आने के बाद भी तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला कानपुर के कल्याणपुर से सामने आया है. मसवानपुर निवासी शबाना बेगम की शादी वर्ष 2005 में प्रयागराज निवासी अफसर अहमद से हुई थी. पीड़िता का आरोप है कि पति उसे पीटता था. वह घर-गृहस्थी का खर्च भी नहीं देता था. इस पर साल 2014 में शबाना बेगम ने अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी.

फोन पर दे दिया तीन तलाक

फोन पर ही दे दिया तीन तलाक

इसके बाद पति ने मसवानपुर में किराये पर मकान लेकर साथ रहने की बात कहकर शबाना को मना लिया. हालांकि कुछ दिन बाद वह प्रयागराज चला गया. 4 नवंबर 2020 को शबाना ने अपने पति अफसर से बच्चे के लिए दूध और मकान किराये के पैसे के लिए फोन कर पति से रुपये मांगे. इस पर अफसर भड़क गया. वह गाली-गलौज करने लगा और फोन पर ही उसने शबाना को तीन तलाक दे दिया.

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

पीड़ित शबाना इंसाफ के लिए थाना-पुलिस के चक्कर काटती रही. इंसाफ के लिए महिला दर-दर की ठोकर खाती रही. थक-हारकर महिला ने मुख्यमंत्री पोर्टल के नंबर पर शिकायत दर्ज कराई. मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद मामला शहर के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आया. इसके बाद जाकर 27 जनवरी को पीड़ित शबाना की शिकायत दर्ज हो सकी. इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभियोग पंजीकृत किया गया है. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details