उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यह तालाब या झील नहीं, बल्कि कानपुर की खस्ताहाल सड़क है

By

Published : Jul 8, 2020, 4:40 PM IST

ये तस्वीरें, जो आप देख रहे हैं, किसी तालाब, स्विमिंग पुल या झील की नहीं, बल्कि यूपी के कानपुर की खस्ताहाल सड़क की हैं. सड़क में पानी भरा हुआ है और अगल-बगल के झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चे पानी देख इसमें नहाने उतर गए.

road condition is very bad in kanpur
कानपुर की सड़क पर भरा पानी.

कानपुर: जनपद की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हुए बिना नहीं रह सकता है. इस तस्वीर में कुछ बच्चे पानी में नहाते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन आप जानकर चौंक जाएंगे कि बच्चेकिसी तालाब, स्विमिंग पुल या झील में नहीं नहा रहे हैं, बल्कि कानपुर की खस्ताहाल सड़क में भरे हुए पानी में नहा रहे हैं.

सड़क में पानी भरा देख अगल-बगल के झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चे इसमें नहाने उतर गए. दरअसल, इस सड़क पर पाइप लाइन फटने से चारों तरफ पानी भर गया है. यह मामला अफसरों तक भी पहुंचा, लेकिन इसे ठीक करने की जरूरत किसी ने नहीं समझी और न ही कोई मौके पर सड़क को देखने आया. अब हालात यह हो गए हैं कि सड़क पर भरे पानी में आसपास के झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चे नहाने लगे हैं.

बर्रा थाना क्षेत्र में रामगोपाल चौराहे से बाईपास जाने वाली इस सड़क पर कई दिन पहले पाइप लाइन फटने से जलभराव हो गया था. कई शिकायतों के बावजूद न तो जल निगम ने इस ओर ध्यान दिया और न ही पीडब्ल्यूडी ने. वहीं अनदेखी की वजह से लीकेज बड़ा होता गया और सड़क धंसती चली गई. धीरे-धीरे छोटे गड्ढे ने तालाब का रूप ले लिया. दोपहर में जब बादल छाए और मौसम सुहाना हुआ तो बाईपास के किनारे रहने वाले झोपड़पट्टी के बच्चे इस गड्ढे में कूदकर नहाने लगे.

ये भी पढ़ें:Kanpur Encounter: चौबेपुर थाने के सभी 68 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

अब अधिकारी पता नहीं कब लोगों की शिकायत सुनेंगे और सुन भी लेगें तो पता नहीं एक्शन कब होगा. खैर तब तक बच्चे इस गड्ढे को ही स्विमिंग पुल समझकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं. इनकी मस्ती को देखकर वहां से निकलने वाला हर व्यक्ति एक बार रुका जरूर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details