उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 16, 2023, 8:11 PM IST

Updated : Jul 16, 2023, 10:24 PM IST

ETV Bharat / state

Watch Video: सीएम कह रहे गोवंश को संरक्षण दें, गोशाला कर्मी ट्रैक्टर में बांध घसीट रहे

कानपुर की एक गोशाला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में गोवंश घसीटते हुए दिखाई दे रहा है. डीएम ने वीडियो के जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

गौवंश को घसीटने का वायरल वीडियो
गौवंश को घसीटने का वायरल वीडियो

गौवंश को घसीटने का वायरल वीडियो

कानपुर: एक ओर जहां सूबे के सीएम लगातार यह बात कहते दिखते हैं, कि गोवंशों को संरक्षित किया जाए. गोशालाओं में उनकी बेहतर ढंग से देखभाल की जाए. वहीं, दूसरी ओर कानपुर के घाटमपुर तहसील के पतारा ब्लॉक की बरनाव वृहद गोशाला से जुड़ा एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसने शहर के प्रशासनिक अफसरों के होश उड़ा दिए है.

इस वायरल वीडियो में गोशाला कर्मी एक गौवंश को ट्रैक्टर से खींचते हुए दिखाई दे रहा है. उनके इस कृत्य की जहां तमाम हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने निंदा की है. वहीं, घाटमपुर के लोगों में बहुत अधिक गुस्सा हैं. लोगों का कहना था, अगर गौवंश को किसी तरह की समस्या थी. तो कर्मी प्रशासनिक अफसरों को यह बात बता सकते थे. शुक्रवार देर शाम से यह वीडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था. हालांकि, शुक्रवार को इसका संज्ञान एसडीएम घाटमपुर रामानुज ने लिया.

डीएम तक पहुंचा मामला, बोले होगी सख्त कार्रवाई:एसडीएम घाटमपुर रामानुज के साथ ही इस मामले का संज्ञान डीएम विशाखजी ने भी लिया. उनका कहना है कि वायरल वीडियो की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जो कर्मी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

इसी गौशाला में फैली थी गंदगी, गाय पी रहीं थीं दूषित पानी: बरनाव गौशाला के समीप रहने वाले ग्रामीणों का कहा था, कि कुछ माह पहले भी इसी गौशाला का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें गौवंश दूषित पानी पीते साफ दिख रहे थे. वहीं पूरी गौशाला में चारों ओर गंदगी फैली थीं. लोगों का आरोप था कि कर्मियों को गौवंश प्रबंधन के लिए जो सरकारी धन मिलता है, उसका वो दुरूपयोग करते हैं.

Last Updated : Jul 16, 2023, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details