उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 19, 2020, 4:51 PM IST

ETV Bharat / state

लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में हुआ मतदान, 81 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

कानपुर में लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में पदाधिकारियों के पद हेतु गुरुवार को मतदान किया गया. कानपुर जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. चुनाव में 20 पदाें के लिए 81 प्रत्याशी मैदान में हैं और उनके भाग्य का फैसला शुक्रवार को होगा.

लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में मतदान जारी
लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में मतदान जारी

कानपुर: जिले के लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में पदाधिकारियों के पद हेतु गुरुवार को मतदान किया गया. बार चुनाव के बाद सबक ले चुकी एल्डर्स कमेटी ने इस बार लॉयर्स एसोसिएशन की वोटिंग के समय एहतियात बरती है. इसके चलते कमेटी के निर्देशानुसार न तो शिविर लगाए गए हैं और न ही किसी प्रत्याशी द्वारा किसी तरह का उपहार इत्यादि वितरित करने की अनुमति दी गई है. जिसकी निगरानी के लिए बाकायदा सीसीटीवी कैमरों का सहारा लिया जा रहा है.

81 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला
गुरुवार को कानपुर लायर्स एसोसिएशन का मतदान किया गया है. इसमें 20 पदाें के लिए 81 प्रत्याशी मैदान में हैं और उनके भाग्य का फैसला 5759 मतदाता वोटर करेंगे. 81 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत पदाधिकारी पदों के लिए आजमा रहे है.

कोविड प्रोटोकॉल का हो रहा पालन
वहीं एल्डर्स कमेटी द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन कराया जा रहा है. इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क सहित सैनिटाइजर का खासा ख्याल रखा गया है. साथ ही वोटिंग के लिए आठ बूथों की व्यवस्था रखी गई है. वहीं दूसरी तरफ कानपुर जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं, जिसमें महिला पुलिस भी चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है.

शुक्रवार को होगी काउंटिंग
एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन युद्धवीर सिंह चौहान ने बताया कि शाम पांच बजे तक मतदान स्थल के प्रवेश द्वार बंद कर दिये जाएंगे. जो भी मतदाता पांच बजे तक आ जाएंगे उनको ही वोट डालने की अनुमति दी जाएगी. उधर प्रत्याशियों के सामने ही मतपत्रों को सील किया जाएगा, तो वहीं शुक्रवार को मतों की गणना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details