उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू

By

Published : May 20, 2020, 8:15 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार से यूपी बोर्ड परीक्षा की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया गया. इस दौरान परीक्षक सोशल डिस्टेंसिंग को भी ध्यान में रख रहे हैं.

evaluation of answer sheets.
मूल्यांकन कार्य करते परीक्षक.

कानपुर: लॉकडाउन के चलते स्थगित हुआ यूपी बोर्ड परीक्षा की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया गया है. बुधवार से नगर के 6 मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम शुरू किया गया. इस दौरान परीक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कापियों को चेक किया.

लॉकडाउन के कारण यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन बंद कर दिया गया था. अब लॉकडाउन-4 लागू होने के बाद बुधवार से जिले के छह मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का काम शुरू किया गया.

जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश तिवारी ने बताया कि कानपुर में सात लाख उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य होना है. जिले के सभी मूल्यांकन केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. मूल्यांकन केंद्रों पर आने वाले शिक्षकों की थर्मल स्कैंनिंग की जा रही है. मूल्यांकन से पहले सभी केंद्रों को सैनिटाइज भी कराया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details