उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा: कानपुर में उलेमाओं ने की बैठक, लोगों से की शांति की अपील

यूपी के कानपुर जिले में दिल्ली में हुई हिंसा के मुद्दे पर उलेमाओं ने बैठक की. इस बैठक में लोगों से शांति और अमन चैन बनाए रखने की अपील की गई.

By

Published : Feb 26, 2020, 11:57 PM IST

ulama meeting held in kanpur regarding delhi violence
कानपुर में उलेमाओं की बैठक.

कानपुर:सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद कानपुर में शांति कायम रखने के मकसद से उलेमाओं ने महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की. शहर काजी आलम रजा नूरी की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में कानपुर की गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखने की अपील की गई.

शहर काजी आलम रजा नूरी ने कहा कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध के नाम पर जो हिंसा हुई, वह गलत है. आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए. हक मांगना सबका अधिकार है, लेकिन हिंसा गलत है. इसके लिए सभी धर्मों के लोगों को आगे आना चाहिए.

उलेमाओं की हुई बैठक.

उन्होंने कहा कि हिंसा देश की अमन चैन के लिए घातक तो है ही, देश के विकास के लिए भी बाधक है. सरकार के ध्यान न देने से मुस्लिम समाज में भय और गुस्से का माहौल है.

दिल्ली में बीते 3 दिनों में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 24 पहुंच चुकी है. जबकि 189 लोग घायल बताए जा रहे हैं. 3 दिन से दिल्ली के हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. यूपी में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. कानपुर में भी विगत 2 माह पूर्व सीएए के विरोध में हुई हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: कानपुर:भाजपा नेता के भाई को चौकी इंचार्ज ने पीटा, कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details