उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में कोरोना: किदवईनगर में व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 31

यूपी के कानपुर जिले में किदवईनगर एचटू ब्लॉक स्थित चंद्र गंगा अपार्टमेंट से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इलाके में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई है. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या जिले में 31 हो गई है.

By

Published : Apr 19, 2020, 10:15 AM IST

covid-19 case in kanpur
कानपुर में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

कानपुर: पूरे विश्व में कोरोना जैसी महामारी फैली हुई है, जिसकी वजह से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. यह वायरस भारत में भी पैर पसारता जा रहा है. शनिवार को कानपुर में दो और मरीजों में इस घातक वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें किदवईनगर निवासी का एक 50 वर्षीय गल्ला कारोबारी हैं, जिनका भतीजा अभी हांगकांग से लौटा है. जानकारी के मुताबिक 14 दिन तक उसे दिल्ली के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

दूसरा मामला कानपुर दक्षिण के मछरिया का है, जहां युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. युवक को सीएचसी डेरापुर में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. कानपुर में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की बात करें तो अब संख्या बढ़कर 31 हो गई है.

रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम कारोबारी के किदवईनगर एच-ब्लाक के चन्द्रगंगा अपार्टमेंट पर पहुंची और संक्रमित को हैलट के कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया. दरअसल पॉजिटिव व्यक्ति का फ्लैट पांचवें फ्लोर पर है और अपार्टमेंट में 48 फ्लैट हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पूरे अपार्टमेंट को हाई रिस्क घोषित किया है.

सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने कारोबारी की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. उनका कहना है कि घर में विदेश से लौटे युवक की हिस्ट्री खंगाली जा रही है, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें दोनों से ही कांटेक्ट हिस्ट्री जुटा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details