उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: अवैध रूप से संचालित अस्पतालों पर चला जिलाधिकारी का हंटर, दो सीज

By

Published : Sep 21, 2020, 8:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अवैध रूप से संचालित दो अस्पतालों को सीज कर दिया गया है. यह कार्रवाई कल्याणपुर थाना क्षेत्र में हुई है. इन अस्पतालों के पास लाइसेंस नहीं था.

two hospital seized in kanpu
नीलम सरोज अस्पताल और प्रांजल अस्पताल सीज.

कानपुर: जनपद के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में बने अवैध अस्पतालों पर जिलाधिकारी और सीएमओ का हंटर चलना शुरू हो गया है. मानक विहीन अस्पतालों को सीज करने की प्रक्रिया जारी है. बीते दिनों कल्याणपुर में सीज हुए एक अस्पताल के बाद सोमवार को दो और अस्पतालों को लाइसेंस न होने के चलते सीएमओ की टीम ने सीज कर दिया.

कल्याणपुर थानाक्षेत्र में अवैध अस्पतालों की मंडी सज गई है. यहां 200 से ज्यादा अस्पताल संचालित हो रहे हैं. मानक विहीन अस्पतालों में प्रतिदिन लोगों के मरने का सिलसिला जारी है. एक माह पूर्व आए नए सीएमओ के चार्ज संभालते ही जनपद के अस्पतालों में छापा मारकर मानक विहीन मिलने पर उन्हें सीज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:कानपुर: सोमवार से शनिवार तक बंद रहेगी नौबस्ता गल्ला मंडी, धरने पर बैठे व्यापारी

बीते दिनों कल्याणपुर के न्यू पल्स अस्पताल में एक मरीज द्वारा आरोप लगाने पर सीएमओ की टीम ने अस्पताल में छापेमारी की थी. अस्पताल में कई अनियमिताओं के चलते उसे सीज कर दिया गया था. इसी कड़ी में सोमवार को भी एसीएमओ ने कल्याणपुर पहुंच कर बिना लाइसेंस के चल रहे नीलम सरोज अस्पताल और प्रांजल अस्पताल को सीज कर दिया है.

बीते कई दिनों से नीलम सरोज अस्पताल की शिकायत आ रही थी, जिस पर सोमवार को ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट पूजा यादव के साथ जब अस्पताल का निरीक्षण किया तो पता चला कि अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं है. प्रांजल अस्पताल की भी यही स्थिति थी, जिसके चलते दोनों को सीज कर दिया गया है.

-एसके सिंह, एसीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details