उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री की फ्लीट के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनाकर निकाली एंबुलेंस

कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला निकलने के दौरान दो एम्बुलेंसों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर से यातायात पुलिस ने अविलंब निकाल दिया. यह कार्य करने वाले टीएसआई को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा.

By

Published : Nov 10, 2021, 10:48 PM IST

एंबुलेंस.
एंबुलेंस.

कानपुरःमेट्रो का शुभारंभ करने बुधवार को शहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के साथ ही कमिश्नरेट पुलिस ने नागरिकों की सुविधा का भी ध्यान रखा. सीएम का काफिला निकलने के दौरान पहुंची दो एम्बुलेंसों को पहले से तैयार ग्रीन कॉरिडोर से यातायात पुलिस ने अविलंब निकाल दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुरुदेव स्थित कार्यक्रम स्थल से मोतीझील के लिए जा रहा था. जैसे ही सीएम का काफिला गोल चौराहे पर पहुंची दो एम्बुलेंस भी आती दिखीं. इस पर पहले से बने ग्रीन कॉरिडोर से यातायात पुलिस के टीएसआई ए एस तिवारी ने अविलम्ब दोनों एम्बुलेंस को पास करा दिया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिये रूट में पड़ने वाले 6 प्रमुख चौराहों पर ग्रीनकॉरिडोर बनाए गए थे. जिनमें अहिरवां पुलिस चौकी, रामा देवी चौराहा, गोल चौराहा, टाटमिल चौराहा, घंटाघर चौराहा पर ग्रीनकॉरिडोर बनाय गये थे. मुख्यमंत्री ने भी पहले से ही जिला के अधिकारियों को निर्देशित कर रखा था कि कार्यक्रम के दौरान किसी भी एंबुलेंस को फंसना नहीं चाहिए. जिसके चलते पहले से ही अधिकारियों ने ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त कर रखी थी. इसलिए एंबुलेंस के लिए भी विशेष कॉरिडोर के लिए भी इंतजाम किए गए थे.

इसे भी पढ़ें-पांच शहरों में मेट्रो की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी: सीएम योगी


डीसीपी बीबी जीटीएस मूर्ति ने बताया क गोल चौराहे पर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर टीएसआई एएस तिवारी ने सराहनीय कार्य किया. इसके लिए उन्हें प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि कानपुर में बुधवार को विकास की एक नई गाथा लिख दी गई है. मुख्यमंत्री योगी ने मेट्रो की सौगात देकर विकास पथ पर रफ्तार दिया है. सीएम ने विकास की अन्य परियोजनाओं का भी जिक्र किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि यूपी 5 शहरों में मेट्रो की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details