उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: शहीद पुलिसकर्मियों की याद में श्रद्धांजलि सभा, दोषियों को फांसी देने की मांग

By

Published : Jul 5, 2020, 7:46 AM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के बाद लोगों में भी काफी रोष देखा जा रहा है. कानपुर में नव क्रान्ति सेवा संस्थान ने शहीद पुलसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

शहीदों को दी श्रद्धांजलि.
शहीदों को दी श्रद्धांजलि.

कानपुर: जिले में कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घर दबिश के दौरान एनकाउंटर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के प्रति नव क्रांति सेवा संस्थान के सदस्यों ने अपनी संवेदना जताते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान चौरी चौरा शहीद स्मारक पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भी किया गया. इसमे शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को पांच-पांच करोड़ की आर्थिक सहायता के साथ-साथ सरकारी नौकरी और पेट्रोल पंम्प दिए जाने की मांग की गई.

नव क्रान्ति सेवा संस्थान के प्रमुख अम्बरीश यादव के नेतृत्व में युवाओं ने अपने हाथों में अलग-अलग पोस्टर लेकर कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की आत्मा के शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया. इसके बाद कैडिंल जलाकर श्रद्धांजलि उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. नव क्रान्ति सेवा संस्थान के संस्थापक अम्बरीष यादव ने कहा कि कानपुर की घटना ने सभी लोगों के दिल को आहत कर दिया है. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाय कम है.

उन्होंने कहा कि पुलिस हमारे सामज के लिए रक्षक का काम करती है. पुलिस के जवान लागातार अपनी सेवा से हमारी सुरक्षा करते हैं. उनके ऊपर हमला करने वाले मुख्य अपराधियों को फांसी होनी चाहिए. पुलिस बल ने कोरोना के संकट में कोरोना योद्धाओं के रूप में अपनी महती भूमिका निभाई है. कानपुर में पुलिस पर हुए हमले से हृदय द्रवित है. इस दौरान उन्होंने शहीदों के परिजनों को पांच-पांच करोड़ की आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी और पेट्रोल पंप दिए जाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details