उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

kanpur News : जीआरपी इंस्पेक्टर और दारोगा का हुआ तबादला, जानिए वजह

By

Published : Mar 14, 2023, 1:05 PM IST

कानपुर में सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी इंस्पेक्टर और एक दारोगा का ट्रांसफर कर दिया गया है. हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन, सूत्रों से इसकी जानकारी मिली है.

kanpur
kanpur

कानपुर: कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी इंस्पेक्टर और एक दारोगा का ट्रांसफर कर दिया गया है. लेकिन, सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि विभागीय स्तर पर उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट कानपुर जीआरपी की लापरवाही की भेजी गई थी, जिसकी वजह से यह ट्रांसफर हुआ. सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों जीआरपी के सिपाही द्वारा विदेशी महिला से ट्रेन में छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया था. इसके साथ ही कानपुर रेलवे स्टेशन पर माल ढोने वाली ट्रॉली में युवक को लिटाकर जीआरपी पुलिस थाने तक लाई थी. वहीं, ट्रेनों में लगातार बढ़ते अपराध को देखते हुए यह कार्रवाई हुई है.

बता दें कि कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी प्रभारी आरके द्विवेदी और एक दारोगा सुशील कुमार मिश्रा का तबादला कर दिया गया है. सूत्रों से पता चला है कि उच्च अधिकारियों को लगातार मिल रही कानपुर जीआरपी की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है. इसी के साथ ही स्टेशन और ट्रेनों में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं के चलते भी ट्रांसफर की एक वजह मानी जा रही है. लेकिन, आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई पुष्टि नहीं की गई है. सूत्रों की मानें तो मोबाइल लूट, जहरखुरानी और चोरी की घटनाओं पर जीआरपी पुलिस लगाम नहीं लगा पाई. इस कारण यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ता था. वहीं, इन सभी मामलों की प्रशासन ने गोपनीय रिपोर्ट जीआरपी हेड क्वार्टर को कुछ दिन पहले भेजी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कई बिंदुओं को आधार बनाया गया था. इसमें पिछले दिनों ट्रेन के अंदर जीआरपी सिपाही द्वारा विदेशी महिला से छेड़छाड़ की गई थी. इस पूरे मामले को लेकर रेलवे पुलिस की बड़ी किरकिरी हुई थी.

जीआरपी पुलिस की एक और मामले में जमकर किरकिरी हुई थी. बता दें कि कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें जीआरपी का सिपाही एक युवक को जो नशे में बताया जा रहा था, उसे माल ढोने वाली ट्रॉली पर लिटाकर थाने तक लाया था. इस वजह से भी रेलवे पुलिस की किरकिरी हुई थी.

यह भी पढ़ें:UP IPS transferred : आईपीएस अनिरुद्ध सिंह की जांच करने वाले सतीश गणेश साइड लाइन, इनका भी हुआ तबादला

ABOUT THE AUTHOR

...view details