उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज जिला जेल का औचक निरीक्षण, मचा हडकंप

By

Published : Sep 28, 2019, 11:37 AM IST

उत्तर प्रदेश के कासगंज में जिला जज, डीएम और एसएसपी ने शुक्रवार को टीम के साथ जिला कारागार का निरीक्षण किया. अचानक पहुंचे प्रशासनिक अमले और भारी फोर्स को देखकर जेल परिसर में हड़कंप मच गया. इस दौरान निरीक्षण में अधिकारियों ने बैरकों, अस्पताल और रसोई का बारीकी से मुआयना किया. फिलहाल जेल में सबकुछ ठीक मिला.

कासगंज जिला जेल का औचक निरीक्षण.

कासगंज:जिला जेलों में लगातार मिल रही अनियमितताओं के चलते जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के साथ जिला जज ज्योत्सना शर्मा ने जिला कारागार का त्रैमासिक निरीक्षण किया. इस दौरान वहां सभी व्यवस्थाएं सही मिलीं. फिर भी उनकी उपस्थिति तक जेल प्रशासन में हडकंप मचा रहा.

कासगंज जिला जेल का औचक निरीक्षण.

जिला जेल में कैदियों को योग और प्राणायाम कराने का निर्देश

जेल में किए गए निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत को जानकारी देते हुए बताया कि आज संयुक्त रूप से जेल का निरीक्षण किया है. निरीक्षण के दौरान कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है. यहां व्यवस्थाएं ठीक हैं. इसके अलावा महिला कैदी और बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक रखे गए हैं. उसे रेगुलर कराने को कहा गया है. इसके साथ ही कैदियों को रोजना योग और प्राणायाम कराने का निर्देश दिया गया है.

जेल में खाने पीने की व्यवस्था भी ठीक हैं. फिर भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गये हैं. यह त्रैमासिक निरीक्षण था. हर तीन महीने में जिला जज, डीएम और एसपी को जेल का निरीक्षण करना होता है. इसी के तहत आज यह निरीक्षण किया गया है.
-चंद्र प्रकाश सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details