उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर : बीएमएलटी के छात्र ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 27 घण्टे लागातार बिना रुके की पढ़ाई

कानपुर यूनिवर्सिटी से बीएमएलटी की पढाई करने वाले अलाउद्दीन ने सिंगल सिटिंग लांगेस्ट मैराथन रीडिंग एलाउड कार्यक्रम के तहत 27 घंटे का लक्ष्य लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड और गोल्डन बुक रिकार्ड अपने नाम किया.

By

Published : Aug 27, 2019, 1:45 AM IST

बीएमएलटी के छात्र ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कानपुर : जौनपुर के बदलापुर में रहने वाले अलाउदीन कानपुर यूनिवर्सिटी से बीएमएलटी की पढाई करते हैं. अलाउदीन ने 27 घंटे लगातार बगैर कुछ खाये पिये सिंगल सिटिंग लांगेस्ट मैरथॉन रीडिंग में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है. इस दौरान अलाउदीन ने बिना आराम किये लगातार पढ़ाई की जो किसी आश्चर्य से कम नहीं है. अलाउदीन ने यह रिकार्ड अपने नाम कर कानपुर के साथ पूरे देश का नाम रोशन किया.

बीएमएलटी के छात्र ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड.

इसे भी पढ़ें -कानपुर IIT कैंपस में चलेंगे सोलर रिक्शे

बचपन से ही था पढ़ाई का शौक -

अलाउद्दीन ने बताया कि उनको बचपन से पढ़ाई करने का का जुनून था और इसी जुनून के कारण ही कुछ अलग करने का मन किया और अपने परिवार और देश का नाम रोशन किया. लगातार प्रयास और परिवार गुरु दोस्तों के सहयोग से लगातार 27 घंटे पढ़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में सफल हो पाया. अलाउद्दीन ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिये चार दिन लगातार पढ़ने की प्रैक्टिस की.

बहुत दिन से था कि कुछ ऐसा करना है, जिससे हमारे परिवार को गर्व हो . यही वजह रही कि मुझे पढ़ने में सफलता मिली और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया. अब बहुत जल्द मैं 7 दिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाऊंगा.

- अलाउद्दीन, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाला छात्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details