उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: एसटीएफ की हिरासत में विकास दुबे का करीबी जय वाजपेई

By

Published : Jul 6, 2020, 6:23 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिस हत्याकांड के आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ जगह-जगह छापेमारी कर रही है. वहीं उसके करीबियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है. इसी कड़ी में एसटीएफ आरोपी विकास के करीबी जय वाजपेई और उसके परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

etv bharat
विकास दुबे के साथ जय वाजपेई.

कानपुर:जिले के बिकरू गांव में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. मुठभेड़ का मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अभी भी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ के अलावा पुलिस टीम भी जगह-जगह छापेमारी कर रही है. वहीं एसटीएफ ने विकास दुबे के करीबियों पर भी अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

एसटीएफ ने सोमवार को विकास दुबे के करीबी कहे जाने वाले कारोबारी जय वाजपेई, उसकी पत्नी और मां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार कारोबारी ने बिना नंबर की अपनी तीन लग्जरी गाड़ियों को घर से दूर लावारिस छोड़ दिया. सूचना पर पुलिस ने जब इन गाड़ियों की जांच की, तो जय वाजपेई का नाम सामने आया. पुलिस के अनुसार गाड़ियां अलग-अलग नामों पर रजिस्टर्ड हैं और इनका मालिक जय वाजपेई है.

बताया जा रहा है कि जय वाजपेई अपने कारोबार के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है. वहीं जय के विकास दुबे से करीबी रिश्ते भी बताए जा रहे हैं. दोनों की साथ में फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. रविवार को पुलिस ने दिन भर जय वाजपेई से पूछताछ की. वहीं संदेह गहराने पर मामले की जांच कर रही एसटीएफ जय को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पूछताछ के लिए सोमवार को जय की पत्नी और उसकी मां को भी एसटीएफ ने हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक जय अब एसटीएफ के कब्जे में ही रहेगा. इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पूछताछ के लिए एसटीएफ हिस्ट्रीशीटर के कुछ और करीबियों को हिरासत में ले सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details