उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिकरू कांड: विकास दूबे का चचेरा भाई शिवम दुबे गिरफ्तार

कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों के हत्याकांड का वांछित अपराधी और विकास दुबे के चचेरे भाई शिवम दुबे को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. अब गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है.

By

Published : Jul 24, 2020, 2:52 PM IST

kanpur news
कानपुर हत्याकांड के अपराधी शिवम दुबे गिरफ्तार.

कानपुर: बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिसकर्मियों पर विकास दुबे और उसके साथियों ने फायरिंग कर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल शिवम दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ और चौबेपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. हालांकि उसके हरदोई में होने की आशंका जताई गई थी और टीम वहां गई थी.

शिवम दुबे घटना वाले दिन से ही फरार था. उस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था. फरारी के दौरान उसने आसपास के कई जनपदों में अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ली. गुरुवार शाम एसटीएफ ने सूचना के आधार पर उसे दबोच लिया. बताया जा रहा है कि दो जुलाई की रात जो कुछ भी हुआ उसमें शिवम का बड़ा हाथ था.

बिकरू कांड के दूसरे दिन तीन जुलाई की सुबह पुलिस ने विकास दुबे के चचेरे भाई अतुल दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था. इस हत्याकांड में अतुल का सगा भाई यानी विकास दुबे का चचेरा भाई शिवम दुबे भी नामजद है, जो वारदात के बाद से फरार था. पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. पुलिस के अनुसार, हत्याकांड की रात शिवम दुबे भी पुलिस से मोर्चा लेने में शामिल था. वह भी पुलिस कर्मियों पर गोलियां बरसा रहा था. अब गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है. उसके जरिये अन्य फरार आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details