उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 1, 2020, 5:09 PM IST

ETV Bharat / state

बिल्हौर पुलिस की नाक के नीचे से लाखों के स्टाम्प चोरी

कानपुर की बिल्हौर तहसील परिसर में स्टाम्प वेंडर के चेंबर से लाखों रुपये स्टाम्प चोरी हो गए. जिसके बाद अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

लाखों के स्टाम्प चोरी
लाखों के स्टाम्प चोरी

कानपुर:बिल्हौर कोतवाली के सामने तहसील परिसर में एक स्टाम्प वेंडर के चेंबर से लाखों रुपये का स्टाम्प चोरी हो गए. स्टाम्प विक्रेता मुकेश कुमार रोज की तरह मंगलवार सुबह जब अपने चेंबर पहुंचे तो टूटा हुआ ताला देखकर उसके होश उड़ गए. जिसके बाद पीड़ित ने साथी स्टाम्प वेंडर्स और अधिवक्ताओं को इसकी सूचना दी. इसके बाद अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर में जमकर हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, लेकिन चोरों का पता नहीं चला. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बिल्हौर कोतवाली

लाखों के स्टाम्प चोरी


बिल्हौर कस्बा निवासी मुकेश श्रीवास्तव स्टाम्प विक्रेता हैं. उन्होंने बिल्हौर तहसील में बना चेंबर बना रखा है. बीती देर रात चोरों ने चेंबर की आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे वीरेंद्रनाथ कटियार के 3,25,000 रुपये के स्टाम्प और शिवगोपाल सैनी के 6,38,500 रुपये के स्टाम्प पर हाथ साफ कर दिया. चोरी हुए कुल स्टाम्प की कीमत 9,63,500 रुपये कीमत है. इसके साथ ही चोर चेंबर की दीवार पर स्टाम्प विक्रेता झेलो लिखकर वहां से फरार हो गए.

बिल्हौर कोतवाली में तहरीर देता स्टाम्प विक्रेता

बिल्हौर तहसील के गेट पर लगे कैमरा खराब

बिल्हौर तहसील की सुरक्षा में तैनात गार्ड ने बताया कि, मुख्य द्वार पर लगे कैमरे काफी दिनों से खराब पड़े हैं. एक के बाद एक हो रही चोरी की वारदातों से बिल्हौर पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इस घटना को लेकर बिल्हौर पुलिस के प्रति अधिवक्ताओं में काफी रोष है. बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने बिल्हौर पुलिस को खुला चैलेंज देते हुए चोरी की इस घटना का 24 घंटे में खुलासा करने का समय दिया है. इसके साथ ही बिल्हौर तहसील के अधिवक्ता कलम बंद हड़ताल पर हैं. उधर, इस मामले पर जब सीओ बिल्हौर से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details