उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर को 22 खेलों वाले द स्पोर्ट्स हब की सौगात, शहरी रहेंगे फिट

शहर को 22 खेलों वाले द स्पोर्टस हब की सौगात मिली है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

By

Published : Feb 19, 2023, 10:47 PM IST

22 खेलों वाला द स्पोर्टस हब
22 खेलों वाला द स्पोर्टस हब

कानपुर: पूरे सूबे में शायद ही ऐसा कोई स्टेडियम अभी बना हो, जिसमें आप एक साथ 22 इंडोर खेलों को लुत्फ उठा सकते हों. कानपुर में ऐसा एक स्पोर्ट्स हब तैयार किया जा रहा है जिसमें शहरी एक साथ 22 खेलों का लुत्फ उठा सकेंगे. रविवार को शहर आए मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने यह बात पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि अब कानपुर के लोग फिट रहेंगे. अपने मनपसंद खेलों के लिए उन्हें कहीं इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वहीं, खेलों के चलते शहर आर्थिक नजरिए से विकसित हो सकेगा. खेलों का अपना एक महत्व है, जिसका लाभ सभी लोग ले सकेंगे.

कानपुर को 22 खेलों वाले द स्पोर्ट्स हब की सौगात

मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने प्रशासनिक अफसरों संग द स्पोर्ट्स हब में टेबल टेनिस, टेनिस कोर्ट, स्वीमिंग पूल आदि का निरीक्षण किया. वहीं, द स्पोर्ट्स हब आने से पहले उन्होंने ग्रीनपार्क स्टेडियम में विजिटर गैलरी का शुभारंभ किया. इस गैलरी में ग्रीनपार्क के 75 सालों का इतिहास संजोया जाएगा. इस मौके पर कमिश्नर डॉ.राजशेखर, डीएम विशाखजी, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन, पीयूष अग्रवाल, प्रणीत अग्रवाल, संजीव पाठक, योगेश अग्रवाल आदि मौजूद थे.

उपनिदेशक खेल के खिलाफ शिकायत पर नहीं दिया सीधा जवाब:मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा से जब ग्रीनपार्क स्टेडियम की उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक के खिलाफ शिकायत को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया. वहीं, ग्रीनपार्क को आईपीएल के मैच न मिलने पर कहा कि जब आप कुछ अच्छा काम करते हैं तो लोगों की अपेक्षा होती है कि और बेहतर करें. उन्होंने बानगी देते हुए, तंज कसा कि जब कोई लड़का अच्छे अंक लाता है तो अपेक्षा हो जाती है लड़का टॉ़प क्यों नहीं कर रहा. उन्होंने कहा, ग्रीनपार्क की एक दौर में वैल्यू थी हालांकि अब ग्रीनपार्क जैसी सुविधाओं वाले कई स्टेडियम बन गए हैं इसलिए मैच नहीं मिल सके.

खूब बजीं तालियां, जब मुख्य सचिव ने खेला बॉस्केटबाल:द स्पोर्ट्स हब में उस समय कमिश्नर, डीएम और नगर आयुक्त खुद को ताली बजाने से नहीं रोक सके जब मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने अचानक बॉस्केबाल खेलनी शुरू कर दी. एक से अधिक चांस के बाद उन्होंने सटीक रूप से बाल को रिंग के अंदर भेजा. ऐसे में सभी अफसरों ने जमकर तालियां बजाईं.

यह भी पढे़ं:मेरठ के स्पोर्ट स्टेडियम में कोच न होने से टूट रहा खिलाड़ियों का सपना, कैसे आएंगे मेडल ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details