उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगजनी कांड में सपा विधायक इरफान सोलंकी की पेशी, बोले- सब्र है कि मेरे अल्लाह को खबर है, इंसाफ होकर रहेगा

यूपी के कानपुर में गुरुवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki) पेशी पर पहुंचे. शहर के चर्चित आगजनी कांड में सपा विधायक इरफान सोलंकी की पेशी हुई है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 11, 2024, 6:10 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर कोर्ट में पेशी पर जाते सपा विधायक इरफान सोलंकी

कानपुर : सब्र है, कि मेरे अल्लाह को खबर है, इंसाफ होकर रहेगा... गुरुवार को जैसे ही कानपुर कोर्ट में सपा विधायक इरफान सोलंकी पहुंचे तो उन्होंने पुलिस वाहन से उतरते ही यह बात अपने शायराना अंदाज में कही. सपा विधायक के चारों ओर पुलिसकर्मियों की फौज दिख रही थी. लेकिन, सपा विधायक के चेहरे पर छाई मुस्कान बता रही थी कि जो सवाल उनसे पेशी पर पूछे जाएंगे, उसका वो जवाब देने के लिए तैयार हैं. सपा विधायक ने कोर्ट के अंदर जाने से पहले आसमां की ओर इशारा किया और अपनी मुट्ठी बंद कर यह संदेश दिया, मानो जीत उनकी होगी. वहीं, गुरुवार को कई दिनों बाद जब सपा विधायक इरफान सोलंकी कानपुर कोर्ट पहुंचे तो उनका एक नया लुक भी सबके सामने आया. सपा विधायक ने अपने बाल काफी लंबे कर लिए और उनका नया अंदाज भी उनके समर्थकों ने देखा. फिलहाल, शहर के चर्चित आगजनी कांड में सपा विधायक इरफान सोलंकी की पेशी हुई है.

महाराजगंज जेल में बंद हैं सपा विधायक : सपा विधायक इरफान सोलंकी पिछले एक साल से अधिक समय से महाराजगंज जेल में बंद हैं. सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ जाजमऊ निवासी एक महिला ने अपने घर को फूंकने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. तब से सपा विधायक को किसी तरह की कोई राहत नहीं मिली. कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसरों ने साक्ष्यों के आधार पर सपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों रुपये की संपत्ति भी हड़प ली. वहीं, कुछ दिनों पहले सपा विधायक की जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज कर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details