उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में धारा 144 लागू होने के बाद भी धरने पर बैठे सपा विधायक

By

Published : Aug 25, 2022, 8:18 PM IST

कानपुर में पार्किंग निर्माण के खिलाफ सपा विधायक हसन रूमी अन्य कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं. जबकि पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर रखी है.

etv bharat
सपा विधायक हसन रूमी

कानपुर:कानपुर के बाबुपुरवा के मुंशीपुरवा में पुराने बारात घर की जगह पार्किंग बनाने के खिलाफ सपा विधायक हसन रूमी का धरना प्रदर्शन (SP MLA Hassan Rumi protest ) जारी है. शहर में धारा 144 लागू होने के बावजूद भी सपा विधायक बिना अनुमति के भारी भीड़ के साथ धरने पर बैठे है.

धरने पर बैठे सपा विधायक हसन रूमी

पुरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुंशी पुरवा में खाली पड़ी जगह को वार्ड 36 के पार्षद अशोक पाल ने नगर निगम से आम जनता के लिए प्रस्तावित करवा लिया. इस जगह का कभी-कभी प्रयोग बारातघर के रूप में किया जाता था. इसी जगह के लिए छावनी विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक हसन रूमी का धरना प्रदर्शन चल रहा है. जबकि पूरे शहर में कानपुर कमिश्नर द्वारा धारा 144 लगाई गई है.

यह भी पढ़ें:सीएम योगी के मेरठ दौरे के पहले श्रीकांत त्यागी की रिहाई को लेकर त्यागी समाज का अनिश्चितकालीन धरना

पार्षद अशोक पाल का कहना है कि आम जनमानस को गाड़ियां खड़ी करने में दिक्कत होती है. इस खाली पड़ी जगह को अब कोई भी शादी ब्याह के लिए प्रयोग नहीं करता है. क्योंकि इस जगह में पानी भर जाता है. इसी के साथ कई तरह के नशेबाज यहां नशेबाजी भी करते हैं. इसके चलते क्षेत्र की जनता ने पार्किंग बनाने का प्रस्ताव हमारे पास रखा था. इसीलिए यह प्रस्ताव नगर निगम के सामने रखा और यहपास हो गया. अब यह जगह पार्किंग के रूप में क्षेत्रीय जनता इस्तेमाल करेगी. इसी बात को लेकर नाराज समाजवादी पार्टी से विधायक हसन रूमी बाहरी लोगों के साथ धरने पर बैठे हुए हैं.

यह भी पढ़ें:बेरोजगारी पर भाजयुमो का हल्ला बोल, अजय चंद्राकर ने बघेल सरकार पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details