उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार के दावे की खुली पोल

कानपुर के थाना बिल्हौर के राहमदपुर गांव में महिला सुरक्षा के दावों की पोल उस वक्त खुल गयी. जब गुरुवार को हुये पंचायत चुनाव में वोट डालने जा रही महिला के साथ दंबग युवकों ने न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि उसके साथ छेड़छाड़ भी की.

By

Published : Apr 16, 2021, 6:18 PM IST

महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार के दावे की खुली पोल
महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार के दावे की खुली पोल

कानपुरः जिले के थाना बिल्हौर के राहमदपुर गांव में महिला सुरक्षा के सारे दावों की पोल खुल गयी. गुरुवार को महिला पंचायत चुनाव में वोट डालने जा रही थी. इसी दौरान दबंग युवकों ने उनसे साथ बदसलूकी कर छेड़छाड़ की. बूथ पर वोट डालने जा रही महिला को फर्जी वोटर कह कर कई बार मुंह पर बंधा दुपट्टा अपने हाथों से खींचा. इस दौरान पुलिस मुक दर्शक बनी रही. योगी सरकार के लाख दावों के बाद भी महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है.

दंबंगों से बचने के लिये पड़ोसी के घर में शरण

इस घटना के वॉयरल वीडियो में दिख रहा है कि दबंगों ने महिला को परेशान करते हुये उसका कई बार रास्ता रोका. चेहरा दिखाने की जिद में उन्होंने मुंह पर बंधा दुपट्टा भी खींच दिया. इस दौरान उन्होंने महिला के साथ अश्लीलता भी की. पीड़ित महिला अपने बचाव के लिये पोलिंग बूथ के पास बने घर के भीतर जाने का प्रयास करने लगी, तो दबंगों ने महिला को जमीन पर गिराकर घसीट डाला.

इसे भी पढ़ें-संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की मौत, परिजनों ने लगाया दुष्कर्म कर हत्या का आरोप

महिला की तहरीर पर नींद से जागी पुलिस

पीड़ित ने बिल्हौर थाना में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है, एसपी आउटर अष्टभुजा सिंह के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही दो आरोपियों को भी पुलिस ने दबोच लिया है. घटना में शामिल दूसरे आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details