उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाई दूज पर बहनों को लेना पड़ा डग्गामार वाहनों का सहारा

By

Published : Nov 17, 2020, 2:35 AM IST

यूपी के कानपुर में भाई दूज के पर्व पर बसों की कमी के चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. ऐसे में बहनों को डग्गामार वाहनों से सफर करना पड़ा. वहीं डग्गामार वाहनों ने यात्रियों से मनमर्जी किराया वसूला.

कानपुर के डग्गामार वाहन
कानपुर के डग्गामार वाहन

कानपुर: बिल्हौर कस्बे में भाई दूज के पर्व पर बसों की कमी के चलते बहनों को समस्याओं का सामना करना पड़ा. वहीं इस दौरान डग्गामार वाहनों की चांदी रही. डग्गामार वाहनों ने यात्रियों से मनमर्जी किराया वसूला.

कोविड-19 के चलते ट्रेन सुविधायें प्रभावित होने का असर भी भाई दूज के त्योहार पर दिखाई पड़ा. वाहनों की कमी होने के कारण बिल्हौर, शिवराजपुर, पूरा, चौबेपुर कस्बे में लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी. ट्रैफिक अधिक होने का असर यातायात पर भी पड़ा. इसके चलते बिल्हौर कस्बे में पूरे दिन जाम के हालात बने रहे. लोगों से बात करने पर उन्होंने इसे प्रशासन की नाकामी करार दिया.

सबसे ज्यादा भीड़ ककवन रोड चौराहे पर दिखी जिसमें कई घंटे एम्बुलेंस भी फंसी रही. कई यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर सफर करते नजर आये. कुछ लोग बच्चों को खिड़कियों से चढ़ाते नजर आये तो कुछ ड्राइवर की खिड़की से चढ़ते नजर आये. कई डग्गामार वाहनों में यात्री स्वयं धक्का लगाते नजर आये. कई परिवार वाहन न मिलने के चलते मायूस होकर घर लौटे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details