उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हल्की ठंड के बीच कानपुर में आज चढ़ेगा सियासी पारा, गरजेंगे अखिलेश यादव और जोश भरेंगे अजय राय

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Ex CM Akhilesh Yadav) एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. यहां वे किसान बाबू सिंह (Farmer Babu Singh) और दवा व्यापारी के परिजनों से भी मिलेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) पहली बार कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के 17 जिलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं संग मंथन करने के लिए आ रहे हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 17, 2023, 12:07 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:मौसम में अचानक हुए बदलाव के चलते जहां हल्की ठंडक ने शहर में दस्तक दे दी है, वहीं मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर का सियासी पारा फिर भी चढ़ा रहेगा. दरअसल, एक ओर जहां पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार की दोपहर 12.30 बजे कानपुर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी इसी वक्त शहर में मौजूद रहेंगे.

सपा और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने अपने चर्चित नेताओं को चेहरा दिखाने की फुल तैयारी कर ली है. लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति बनाने में जुटे राजनीतिक दलों के लिए पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का यह दौरा बेहद खास माना जा रहा है. शहर के सियासी गलियारों में अभी तक केवल यही चर्चा थी कि सीएम योगी 28 अक्टूबर को आएंगे और एक लाख से अधिक दलित वोटरों को रिझाएंगे. मगर, उससे पहले सपा और कांग्रेस ने शहर में संगठन को मजबूती देने के लिए पार्टी के अहम चेहरों को बुलाकर सियासी समीकरणों को एक बार फिर से उलझा दिया है.

कानपुर के किस कार्यक्रम में शामिल होंगे अखिलेश यादव: पूर्व सीएम अखिलेश यादव शहर के श्याम नगर स्थित एक निजी गेस्ट हाउस में आल इंडिया यादव महासभा की ओर से आयोजित नेताजी मंडल महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. उसके बाद किसान बाबू सिंह यादव व दवा व्यापारी अमोलदीप के परिजनों से मिलकर राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म करने की कोशिश करेंगे.

अजय राय का कानपुर आने का क्या है उद्देश्यःवहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहली बार एक साथ 17 जिलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ मंथन करेंगे. कहा ये भी जा रहा है कि दोनों राजनीतिक कार्यक्रमों में दोनों दलों की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 का टिकट मांगने वाले दावेदार भी अपना चेहरा दिखाने की कोशिश जरूर करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Loksabha Election 2024 : अब दलित वोट बैंक मजबूत करने पर जोर देगी समाजवादी पार्टी

ये भी पढ़ेंः अजय राय लड़ेंगे काशी से लोकसभा चुनाव! कहा- बनारस में केम छो नहीं, राजा का हाल हौ चलेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details