उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP MLC Election 2023 की मतगणना को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, नियमों की अनदेखी का आरोप

By

Published : Feb 2, 2023, 10:33 PM IST

शिक्षक एमएलसी चुनाव के वोटों की गिनती को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का हंगामा कर दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतगणना को रुकवाकर नियमों को तार-तार करने का आरोप लगाया. मतगणना सेंटर पर कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाये.

teacher MLC election
teacher MLC election

teacher MLC election

कानपुर: शहर के पांडु नगर स्थित आईटीआई में चल रही शिक्षक एमएलसी की मतगणना में भाजपा कार्यकर्ताओं ने देर शाम हंगामा शुरू कर काउंटिंग रुकवा दी. भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मतगणना में नियमों को तार-तार किया गया. पहली वरीयता में सभी वोटों की गिनती होने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार राजबहादुर सिंह सबसे आगे चल रहे थे. दूसरे नंबर पर शर्मा गुट के अधिकृत प्रत्याशी हेमराज सिंह गौर थे और तीसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी वेणुरंजन भदौरिया थे.

गौरतलब है कि पहले फेज की मतगणना में किसी एक प्रत्याशी को जब 50 फीसद वोट नहीं मिले तो प्रशासनिक अफसरों ने दूसरी वरीयता के वोटों की गिनती शुरू करा दी. देर रात 8 बजे भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराम सिंह और अन्य कार्यकर्ताओं ने अचानक ही हंगामा शुरू कर दिया. इन्होंने सभी मतगणना स्थल में कक्ष के अंदर जमीन पर बैठकर धरना देने लगे.

भाजपा कार्यकर्ताओं के हंगामे की जानकारी मिलते ही रिटर्निंग आफिसर और शहर के मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर मौके पर पहुंचे. उन्होंने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, कार्यकर्ता करीब आधा घंटा तक नहीं माने. इस दौरान मतगणना का काम रुका रहा. इसके बाद काफी देर बाद जाकर कार्यकर्ता शांत हुए.

जिला प्रशासन के अफसरों का कहना था कि वोटों की संख्या को देखते हुए निर्दलीय उम्मीदवार राजबहादुर सिंह चंदेल का जीतना तय है. हालांकि, अंतिम वोट को गिनने के बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी. दोपहर करीब एक बजे के बाद शुरू हुई शिक्षक एमएलसी की मतगणना के बाद पूरे समय चंदेल गुट के अधिकृत प्रत्याशी और निर्दलीय उम्मीदवार राजबहादुर सिंह चंदेल सबसे आगे बने रहे. कुछ देर के लिए अन्य उम्मीदवारों ने बहुत तेजी से वोट हासिल किए, लेकिन अंतत: पहले फेज की गिनती में सबसे अधिक वोट राजबहादुर सिंह चंदेल को ही मिले.

ये भी पढ़ेंःRamcharitmanas controversy : धार्मिक पुस्तक की प्रतियां जलाने की अपील करने वाले सपा नेता लालजी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details