उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: तूफान में गिरी राइस मिल की बिल्डिंग, कई घरों की बिजली गुल

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में देर रात आए तूफान से भारी नुकसान हुआ है. बिजली के खंभे गिर जाने के कारण कई गांवों में घंटों तक बिजली गुल रही, इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

By

Published : Jun 30, 2020, 6:18 AM IST

etv bharat
आंधी में गिरी राइस मिल की बिल्डिंग.

कानपुर: जिले में देर रात आए तूफान से भारी नुकसान हुआ है. कई स्थानों पर पेड़ और बिजली के खंभे धराशाई हो गए, जिसके चलते देर रात तक कई गांव में अंधेरा छाया रहा और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं तूफान की चपेट में आने से दर्जनों मवेशियों की मौत हो गई.

रविवार देर रात चौबेपुर क्षेत्र में शुरू हुई भारी बारिश सोमवार तक जारी रही. इस बीच चल रही तेज हवाओं ने तूफान का रूप ले लिया और देखते ही देखते पेड़ और बिजली के खंभे गिरने लगे. तूफान से सबसे बड़ा नुकसान चौबेपुर के राइस मिल में हुआ. राइस मिल की पूरी बिल्डिंग चक्रवाती तूफान की चपेट में आने से गिर गई. उत्तर प्रदेश राइस मिल एसोसिएशन के महामंत्री दिनेश शुक्ला ने बताया कि तूफान की चपेट में राइस मिल पूरी तबाह हो गई और इसके करोड़ों का नुकसान हो गया.

मई 2018 में भी तूफान ने मचाई थी तबाही
मई 2018 में जिले में तेज आंधी के साथ हुई बारिश में चार लोगों की मौत गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. घाटमपुर थाने भदेवना गांव में टिन शेड गिरने से 60 वर्षीय बृजमोहन यादव की मौत हो गई थी. वह टिन शेड के नीचे ही सो रहे थे. बिधनू थाना क्षेत्र के चंपतपुर में पड़ोसी का टिन शेड उड़कर रामकिशन की 38 वर्षीया पत्नी सुनीता पर गिरा गया था, जिससे सुनीता की गर्दन कट गई थी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी. वहीं घाटमपुर के छाजा गांव में डिप्टी सीएम की रात्रि चौपाल के लिए लगाया गया पंडाल उड़ गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details