उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA विरोध: कानपुर में नहीं थम रही हिंसा, आगजनी और पथराव जारी

नागरिकता कानून के खिलाफ यूपी के कानपुर में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के कई इलाकों में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे हैं.

By

Published : Dec 21, 2019, 10:56 PM IST

etv bharat
कानपुर में नहीं थम रही हिंसा.

कानपुर:नागरिकता कानून के खिलाफ हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के कई इलाकों में शनिवार को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. परेड स्थित यतीमखाना इलाके में हिंसा पर उतारू भीड़ ने पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया.

CAA के खिलाफ हिंसा जारी.

उपद्रवियों द्वारा रुक-रुककर आगजनी और पथराव किया जा रहा है. अंदर की गलियों में कई वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की गई और आग के हवाले कर दिया गया. वहीं लकड़मण्डी इलाके में भी आगजनी की घटना सामने आई है. साथ ही अंदर की गलियों में बवालियों की धरपकड़ और सर्च ऑपरेशन से पुलिस व प्रशासन बचता नजर आ रहा है. हालांकि पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. शहर की मुख्य सड़कों पर तो अघोषित कर्फ़्यू जैसे हालात दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:कानपुर : उपद्रवियों ने पुलिस चौकी में लगाई आग, पुलिस पर की फायरिंग

इससे पहले शुक्रवार को शहर में कई जगहों पर तोडफोड़ समेत आगजनी और फायरिंग की गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 12 लोग जख्मी हुए थे. वहीं दो सीओ और दो दारोगा समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हेंइलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बिल्हौर नगर पालिका अध्यक्ष समेत 50 से ज्यादा उपद्रवियों को हिरासत में लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details