उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 19, 2020, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर में पतंग उड़ाकर किया गया CAA और NRC का विरोध, देखें

यूपी के कानपुर अंतर्गत हलीम कॉलेज ग्राउंड में रविवार को संविधान बचाओ समिति ने सीएए कानून के विरोध में पतंग उड़ाने और राष्ट्रीय ओलेमा कॉउंसिल ने पोस्टकार्ड भरने का कार्यक्रम रखा. इस कार्यक्रम में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया.

etv bharat
कानपुर में CAA और NRC का विरोध.

कानपुर:जिले के थाना चमनगंज अंतर्गत हलीम कॉलेज ग्राउंड में रविवार को संविधान बचाओ समिति ने सीएए कानून के विरोध में पतंग उड़ाने का तथा राष्ट्रीय उलेमा कॉउंसिल ने पोस्टकार्ड मुहिम का कार्यक्रम रखा. 12 बजे दिन में समिति के सदस्यों के सैकड़ों की सख्या में लोग पहुंचे और पतंग उड़ाया. पतंगों पर Reject NRC, Repeal CAA, NPR लिखा था.

कानपुर में CAA और NRC का विरोध.

इस कार्यक्रम में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. बड़ी तादाद में महिलाएं और पुरुष प्रधानमंत्री को सीएए, एनआरसी के खिलाफ पोस्टकार्ड भरते हुए नजर आए. सीएए और एनआरसी का विरोध पूरे देश में हो रहा है. धीरे-धीरे ये धरना प्रदर्शन असहयोग आंदोलन का रूप ले रहा है. इस कानून के विरोध में सभी वर्ग धर्म के लोग हिस्सा ले रहे हैं. इतने विरोध के बाद भी सरकार पीछे हटने को तैयार नहीं है.

इसके पहले भी चल रहा था प्रदर्शन
आपको बताते चलें कि संविधान बचाओ समिति इससे पहले शान्तिपूर्ण तरीके से कैंडिल मार्च निकालकर प्रदर्शन कर चुकी है. साथ ही समिति ने एक हफ्ते तक मो. अली पार्क में प्रतिदिन 4 घण्टों के धरने प्रदर्शन का आयोजन किया था. इसको बाद में महिलाओं ने धरने की जिम्मेदारी खुद ले ली थी, जो आज तक शांति पूर्ण तरीके से चल रहा है.

पतंगों पर लिखा Reject NRC
थाना चमनगंज अंतर्गत हलीम कॉलेज ग्राउंड में रविवार को संविधान बचाओ समिति ने सीएए कानून के विरूद्ध पतंग उड़ाने का तथा राष्ट्रीय ओलेमा कॉउंसिल ने पोस्टकार्ड मुहिम का कार्यक्रम रखा. 12 बजे दिन में समिति के सदस्यों के सैकड़ों की सख्या में लोग पहुंचे और पतंग उड़ाया. पतंगों पर Reject NRC, Repeal CAA, NPR लिखा था. कार्यक्रम में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. बड़ी तादाद में महिलाएं और पुरुष प्रधानमंत्री को सीएए, एनआरसी के खिलाफ पोस्टकार्ड भरते हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details