उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: डेंगू के रोकथाम के लिए निशुल्क होम्योपैथिक शिविर का आयोजन

यूपी के कानपुर में बढ़ रही डेंगू की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कानपुर प्रेस क्लब और आरोग्यधाम के सहयोग से निशुल्क होम्योपैथिक शिविर का आयोजन किया गया.

By

Published : Nov 10, 2019, 10:43 PM IST

निशुल्क होम्योपैथिक शिविर.

कानपुर:जिले में बढ़ रही डेंगू की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कानपुर प्रेस क्लब द्वारा नवीन मार्केट कानपुर प्रेस क्लब में आरोग्यधाम के सहयोग से निशुल्क होम्योपैथिक शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में आए हुए सभी पत्रकारों का निशुल्क परीक्षण किया गया.

निशुल्क होम्योपैथिक शिविर.

शिविर का आयोजन
इस शिविर में मुख्य रूप से डॉ. हेमन्त मोहन और डॉ. आरती मोहन ने अपनी टीम के साथ कानपुर प्रेस क्लब में आए हुए सभी पत्रकारों का निशुल्क परीक्षण किया और आरोग्यधाम की तरफ से सभी को दवा वितरित की गई.

डेंगू होने के लक्षण और इसकी रोकथाम
डॉक्टरों की टीम ने उपस्थित लोगों से डेंगू होने के लक्षण और इसकी रोकथाम के बारे में चर्चा की. इस दौरान डॉ. हेमन्त मोहन ने बताया कि डेंगू का मच्छर सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच लोगों को अपना शिकार बनाता है. इसलिए इस समय खुद का और अपने परिवार का विशेष ध्यान रखें. इस दौरान कई लोगों का ब्लड प्रेशर भी चेक किया गया.


डेंगू का मच्छर सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच लोगों को अपना शिकार बनाता है. इसलिए इस समय खुद का और अपने परिवार का विशेष ध्यान रखें.
डॉ. हेमन्त मोहन, चिकित्सक

ABOUT THE AUTHOR

...view details