उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

24 और 25 नवंबर को कानपुर में रहेंगे राष्ट्रपति...ये चल रहीं तैयारियां

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 24 और 25 नवंबर को कानपुर में रहेंगे. ऐसे में जिला प्रशासन उनके आगमन की तैयारियों में जुटा हुआ है.

By

Published : Nov 18, 2021, 6:40 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 10:27 PM IST

24 और 25 नवंबर को राष्ट्रपति की अगवानी के लिए कानपुर में तैयारियां तेज.
24 और 25 नवंबर को राष्ट्रपति की अगवानी के लिए कानपुर में तैयारियां तेज.

कानपुरःराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 24 और 25 नवंबर को कानपुर में रहेंगे. उनके आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. कार्यक्रम स्थल से लेकर हेलीपैड तक की तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी कविता कोविंद के साथ शहर आ रहे हैं. वह दो दिन शहर में रहेंगे. 24 नवंबर को राष्ट्रपति का विशेष विमान चकेरी में एयरफोर्स स्टेशन के एयरोड्रम में उतरेगा. वहीं से वह हेलीकॉप्टर से मेहरबान सिंह का पुरवा में चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जयंती में भाग लेने पहुंचेंगे. 25 नवंबर को राष्ट्रपति एचबीटीयू के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे.

शहर प्रवास के दौरान वह ज्यादातर आवागमन हेलीकॉप्टर से ही करेंगे. यह फैसला शहर में जाम की समस्या के मद्देनजर लिया गया है. राष्ट्रपति भवन के अधिकारी 20 नवंबर से शहर में आने लगेंगे. उधर, मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, डीएम मेहरबान सिंह का पुरवा गए. वहां उन्होंने हेलीपैड और समेत कई जगहों का निरीक्षण किया.

बताया गया कि कानपुर में दो दिनों के प्रवास के दौरान राष्ट्रपति सर्किट हाउस में ही विश्राम करेंगे. इसके लिए यहां भी तैयारियां चल रहीं हैं. जिला प्रशासन तेजी से तैयारियों को पूरा करने में जुटा है. पिछली बार राष्ट्रपति के दौरे के दौरान शहर में जाम लगने से महिला उद्यमी वंदना मिश्रा की मौत हो गई थी. ऐसे में इस बार राष्ट्रपति के आगमन पर सड़क मार्ग का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से ही आवागमन करेंगे.

ये भी पढ़ेंः up assembly election 2022: भाजपा ने आखिर क्यों तेज की तैयारियां...इस डेडलाइन पर काम कर रही पार्टी

जून में भी शहर के तीनदिवसीय दौरे पर आए थे

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद बीती 26 से 28 जून के तीन दिवसीय दौरे पर शहर आए थे. वह दिल्ली से विशेष प्रेसेडेंशियल ट्रेन से कानपुर आए थे. उनके साथ पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाती भी आई थीं. राष्ट्रपति ने शहर में कई लोगों से मुलाकात की थी. इसके अलावा कानपुर देहात में स्‍थित अपने जन्‍मस्‍थान परौंख का दौरा भी किया था. गांव में हेलीकॉप्टर से उतरते ही उन्होंने गांव की मिट्टी को माथे से लगाया था. इससे पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनके शहर आगमन पर स्वागत किया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 19, 2021, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details