उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

केंद्र एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ आज से प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ेगी शिवपाल की पार्टी

राष्ट्रीय महासचिव रामनरेश यादव ने बताया कि केंद्र में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल है.

By

Published : Feb 6, 2019, 3:09 AM IST

रामनरेश यादव

कानपुर : किसानों, बेरोजगारों, अल्पसंख्यक की मांगों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया आज पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करके केंद्र व प्रदेश सरकार को घेरने का काम करेगी. साथ ही भाजपा को हराने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ संघर्ष भी करेगी.

यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामनरेश यादव ने दी. वह कानपुर के दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश व्यापी आंदोलन के विषय में जानकारी दी.

राष्ट्रीय महासचिव रामनरेश यादव ने बताया कि केंद्र में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल है. उन्होंने कहा कि पूरे देश के किसान गरीबी के कारण जहां पलायन कर रहे हैं और आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं, उस पर सरकार उनको 17 रुपये प्रतिदिन की मदद के नाम पर जले में नमक छिड़क कर उनका मजाक उड़ा रही है.

जानकारी देते हुए रामनरेश यादव

बेरोजगारों को नौकरी देने के नाम पर और नौकरियां कम हो गई हैं. पूरे देश में मुस्लिम समाज के लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं. सिर्फ चुनाव के समय भगवान राम और उनका मंदिर याद आता है. उन्होंने प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने पर कहा कि इसका फायदा कांग्रेस को जरूर मिलेगा. साथ ही कोलकाता में ममता बनर्जी व केंद्र सरकार के आमने-सामने टकराव पर कहा कि यह केंद्र सरकार जबरन उत्पीड़न कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details