उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

11 करोड़ की ठगी करने वाले शिक्षा माफिया को चकेरी पुलिस ने छोड़ा

कानपुर में दो स्कूलों के संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का आरोप है. आरोप है कि दोनों संचालक गिरोह बनाकर ठगी और धोखाधड़ी कर रहे हैं. बताया जाता है कि दोनों संचालकों ने 11 करोड़ रुपये की ठगी की है.

By

Published : Jan 14, 2021, 7:30 PM IST

थाना चकेरी.
थाना चकेरी.

कानपुर:जिले के चकेरी थाने में सेंट मेरी ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च सोसाइटी और मदर टेरेसा स्कूल के संचालकों पर धोखाधड़ी करने का आरोप है. आरोप है कि चकेरी इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने वादी के साथ 11 करोड़ की धोखाधड़ी करने वालों की गिरफ्तारी होने की जानकारी दी. फिर अचानक आरोपियों को थाने से छोड़ भी दिया. पकड़े गए आरोपियों में नामजद केपी विनोद और जीजीएम चाको थे.

11 करोड़ की ठगी.

पीड़ित का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर आईपीसी 420, 467 ,468,471,120 बी आदि संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा चुका था. इतना ही नहीं इन्ही आरोपियों के खिलाफ शहर के अन्य थानों में भी करोड़ों की धोखाधड़ी के ही मुकदमे दर्ज हैं. ये जानते हुए भी चकेरी पुलिस इन ठगी करने वाले गिरोह को वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है. मुकदमे की जांच खुद इंस्पेक्टर चकेरी रवि श्रीवास्तव कर रहे हैं. चकेरी पुलिस की इस लापरवाही से वादी हैरत में है.

नहीं कर रहे ठेकेदार को भुगतान

थाने चौकी के चक्कर लगाने के बाद कोर्ट के आदेश पर चकेरी थाने में मुकदमा दर्ज था. सेंट मेरी ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च सोसाइटी और मदर टेरेसा स्कूल के शातिर संचालकों ने ठेकेदार की करोड़ो की रकम हड़प ली. अभियुक्तों पर धोखाधड़ी करने के कई मामले दर्ज हुए हैं. आरोप है कि संगठित गिरोह बनाकर लोगों की रकम हड़प लेते हैं. गिरोह में करीब 15 से 20 लोग शामिल हैं. वहीं पीड़ित ने घर की रेकी करने और खुद के साथ परिवार की जान को खतरा बताया. पीड़ित ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details