उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 16, 2021, 7:36 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पुलिस ने पकड़ा 3 किलो 500 ग्राम सोना

उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने 4 लोगों को 3 किलो 500 ग्राम सोने के साथ पकड़ा है. पूछताछ में चारों ने बताया कि यह सोना दिल्ली के किसी व्यापारी का है, मगर उसके कागजात कुछ उनके पास हैं कुछ वह लाना भूल गए हैं. जिसके बाद जीआरपी ने इनकम टैक्स और जीएसटी की टीम को सूचना दे दी है.

पुलिस ने पकड़ा करोड़ों का सोना
पुलिस ने पकड़ा करोड़ों का सोना

कानपुर: कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग के दौरान रेलवे जीआरपी पुलिस ने 4 संदिग्ध लोगों को पकड़ा, जिनके पास से 3 किलो 500 ग्राम सोना बरामद हुआ है. इसमें सोने के बिस्कुट भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक यह व्यापारियों का सोना था, जिसको कुरियर कंपनी द्वारा ट्रेन के माध्यम से इधर से उधर किया जाता था. इसे गुरुवार को कानपुर रेलवे स्टेशन की जीआरपी पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया. 3 किलो 500 ग्राम सोना 4 लोगों के बैग में रखकर दिल्ली से कानपुर लाया जा रहा था.

जीआरपीसी सीओ कमरुल हसन ने बताया कि रेलवे जीआरपी को आज बड़ी सफलता हाथ लगी. कानपुर के रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने 4 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए रोका जो दिल्ली से आई ट्रेन से उतरे थे. पूछताछ के दौरान यह चारों युवक संदिग्ध लगे, जिसके बाद चारों संदिग्ध युवकों को जीआरपी थाने लाई. पहले तो बैग में रखे गए सामान को वह अपना घरेलू सामान बता रहे थे, जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह साईं कुरियर कंपनी के लिए काम करते हैं और वही सामान कानपुर डिलीवर करने आए हैं. जब उन लोगों ने अपने बैग को खोला तो उसमें सोने के बिस्कुट और सोने के आभूषण थे, जिसको देखने के बाद जीआरपी पुलिस सकते में आ गई.

जानकारी देते जीआरपीसी सीओ कमरुल हसन.

चारों संदिग्ध यह बताने की स्थिति में नहीं थे कि यह सोना कानपुर में किसको देना है और किसके यहां से आया है. उनका यह कहना था कि इसको दिल्ली से कानपुर, कानपुर से बनारस और बनारस से लखनऊ के लिए ले जाना है. जीआरपी पुलिस ने जब सोने का वजन किया तो वह 3 किलो 500 ग्राम निकला. पूछताछ में इसके कागज और दस्तावेज चारों नहीं दिखा पाए. शक होने पर जब फिर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह सोना दिल्ली के किसी व्यापारी का है, मगर उसके कागजात कुछ उनके पास हैं कुछ वह लाना भूल गए हैं. जिसके बाद जीआरपी ने इनकम टैक्स और जीएसटी की टीम को सूचना दे दी है.

Last Updated : Sep 16, 2021, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details