उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 8, 2020, 4:57 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर लव जिहाद: पुलिस ने फतेह खान को किया गिरफ्तार, फर्जी आई कार्ड भी बरामद

यूपी के कानपुर में एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है. पुलिस ने अभियुक्त के पास से एक फर्जी आई कार्ड बरामद किया है. पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

कानपुर जव जिहाद.
कानपुर जव जिहाद.

कानपुर:महानगर में लव जिहाद का मामला सामने आया है. नौबस्ता के गोपाल नगर के एक परिवार ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिवार का कहना है कि युवक उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभियुक्त के पास से फर्जी आई कार्ड बरामद हुआ है. युवक मुसलमान है, लेकिन इलाके में फर्जी आई-डी दिखाकर रहता था. पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रकरण की जानकारी देते एसपी साउथ दीपक भूकर.

जानें पूरा मामला
नौबस्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत एक और लव जिहाद का मामला आया है. एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि बिजनौर निवासी फतेह खान पुत्र मुस्ताक खान कानपुर में आर्यन मल्होत्रा बनकर रहता था. फतेह खान ने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की के संपर्क में आया. लड़की के परिजनों का आरोप है कि फतेह खान उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. परिजनों ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

एसपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच में पता चला कि फतेह खान मूल रूप से बिजनौर का रहने वाला है. पुलिस की पूछताछ में फतेह ने बताया कि उसने एक साइबर कैफे से आर्यन मल्होत्रा नाम का फर्जी आधार कार्ड बनवाया था. पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. एसपी के मुताबिक, फतेह खान को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details