उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur IT Raid: कानपुर से इत्र व्यापारी पीयूष जैन गिरफ्तार...आज ली जाएगी रिमांड

By

Published : Dec 26, 2021, 10:38 PM IST

Updated : Dec 26, 2021, 11:00 PM IST

कानपुर से इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से अब तक 250 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हो चुकी है. उसे सीजीएसटी की धारा 69 के तहत सेंट्रल जीएसटी टीम ने गिरफ्तार किया है. सोमवार को कानपुर कोर्ट में उसे पेश कर रिमांड ली जाएगी.

sdfg
dfsgfd

कानपुरःशहर से इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से अब तक 250 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हो चुकी है. उसे सीजीएसटी की धारा 69 के तहत सेंट्रल जीएसटी टीम ने गिरफ्तार किया है. सोमवार को कानपुर कोर्ट में उसे पेश कर रिमांड ली जाएगी.

मालूम हो कि बीते तीन दिनों से कानपुर और कन्नौज स्थित उनके आवास पर आयकर विभाग (Kanpur IT Raid) और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) की रेड जारी थी. आयकर की जांच में अभी तक 250 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हो चुकी है.

गौरतलब है कि पहले दिन छापे में टीमों को पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित घर से इतना कैश निकला है कि गड्डियां भरने के लिए करीब 50 बक्से लग गए. छापेमारी में 170 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गई थी और इसी के साथ कई किलो सोना-चांदी भी मिला था. आंखें चौंधियाने वाला यह काला खजाना हर ओर चर्चा का विषय बन गया है. इसी के साथ लोगों के दिमाग में कई सवाल भी आ रहे हैं.

जैसे-जैसे छापा आगे बढ़ा बरामद की जाने वाली रकम भी बढ़ने लगी. अब तक कुल 250 करोड़ की नकदी बरामद की जा चुकी है. पीयूष जैन को सीजीएसटी की धारा 69 के तहत सेंट्रल जीएसटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे सोमवार को कानपुर कोर्ट में पेश कर रिमांड ली जाएगी.

ये भी पढ़ेंः IT Raid: तीसरे दिन भी पीयूष जैन के घर छापेमारी, रकम मिलने का सिलसिला जारी

गौरतलब है कि कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला निवासी पीयूष जैन और उनके भाई अम्बरीष जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं. पीयूष जैन ओडोकोम नाम से परफ्यूमरी कंपनी चलाते है. इत्र के अलावा वह पान मसाला में इस्तेमाल होने वाली खुशबू के कंपाउंड भी तैयार करते हैं. उनकी कंपनी ओडो फर्म कई पान मसाला कंपनियों को माल सप्लाई करती है. साथ ही देश के कई राज्यों के अलावा विदेश में भी माल सप्लाई होता है.

टैक्स चोरी के शक में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टीम ने पीयूष जैन के कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के आनंदपुरी स्थित अवास के अलावा कन्नौज वाले घर समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था.

कन्नौज पहुंची टीम ने व्यापारी के घर पर छापा मारा. लेकिन टीम को घर चारों तरफ से बंद मिला था. घंटों इंतजार करने के बाद भी जब कोई सामने नहीं आया तो टीम ने मकान को सील कर दिया था. इत्र व्यापारी के घर छापेमारी की सूचना से अन्य इत्र व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है.


कई पान मसाला कंपनियों में होता है कंपाउंड सप्लाई

जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन का मुंबई में भी एक घर है. साथ ही वहीं पर हेड ऑफिस और शोरूम है. उनकी करीब 40 कंपनियां हैं. जिसमें दो मिडिल ईस्ट में भी बताई जा रही है. उनकी कंपनी इत्र और पान मसाला में इस्तेमाल होने वाली खुशबू के कंपाउंड भी तैयार करती है. जो कई पान मसाला कंपनियों के अलावा विदेशों में सप्लाई किया जाता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 26, 2021, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details