उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री के आह्वान कानपुर के लोग मनाएंगे 'दिवाली'

प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज पूरा देश दीपक जलाने को तैयार है. कानपुर में भी लोग दीपक जलाने की तैयारी करते दिखे. कुछ लोगों ने दीपक के बीच में अपने आराध्य राम का नाम लिखा है.

By

Published : Apr 5, 2020, 5:37 PM IST

lamp
दीया

कानपुरः कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से 5 अप्रैल की रात 9 बजे से 9 मिनट तक अपने छत या बालकनी में दीया, टॉर्च, मोबाइल फ्लैश या मोमबत्ती जलाने को कहा है.

पीएम ने कहा कि आप सभी कोरोना से लड़ने के लिए संगठित हैं इसका दीपक के माध्यम से परिचय दें. वहीं पीएम ने इस दौरान घर की लाइट बंद करने को भी कहा है. इसका असर कानपुर वासियों में खूब देखने को मिल रहा है.

कोरोना से डटकर करेंगे मुकाबला
कानपुर में तैयारियां जोरों पर हैं. सुबह से ही लोग दीया जलाने की तैयारी में जुटे हैं. मानों उनके लिए दीपावली का त्योहार हो. कुछ लोगों को जब दीपक नहीं मिले यो तो लोगों ने घर मे आंटे के दीप बनाकर तैयारी करते दिखे.

वहीं जब लोगों से इस सम्बंध में बात की गई तो बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो देशवाशियों से अपील की है. हम सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए दीप रात को 9 बजे दीया जलायेंगे और कोरोना महामारी से डट कर सामना करेंगे. कोरोना महामारी की इस लड़ाई में देश जीतेगा कोरोना हारेगा.

चौबेपुर पुलिस ने अनाउंसमेंट कर लोगों को दी चेतावनी
कानपुर में 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसमें 6 तबलीगी जमात के लोग भी शामिल हैं. वहीं कोरोना के मामले बढ़ने के बाद कानपुर पुलिस भी सख्त हो चुकी है. रविवार को चौबेपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के कई इलाकों में जीप से घूम-घूमकर इलाकाई लोगों से लॉकडाउन औक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

पुलिस ने इलाके में अनाउंसमेन्ट कर लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस ने ये भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान सब्जी की कोई भी दुकान नहीं खुलेगी, सिर्फ हाथ ठेलों के माध्यम से डोर-टू-डोर सब्जी बेची जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details