उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीज ने बुलाई मेडिकल टीम

By

Published : May 2, 2020, 6:53 PM IST

Updated : May 25, 2020, 8:36 PM IST

यूपी के कानपुर में कोरोना को लेकर फैलाई जा रही जागरूकता का असर देखने को मिल रहा है. दरअसल यहां एक युवक ने कोरोना के लक्षण दिखने पर पहले अपनी जांच कराई. इसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर खुद को ले जाने के लिए मेडिकल टीम बुलाई.

patient corona positive
कोरोना पॉजिटिव मरीज

कानपुर: जिला, पुलिस प्रशासन, समाज सेवी संगठन सभी लगातार लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक करने का काम कर रहे हैं. जिसका असर जिले के बाबू पुरवा में भी देखने को मिला है. यहां रहने वाले एक युवक ने पहले कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर स्वयं की जांच कराई. इसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर खुद को ले जाने के लिए मेडिकल टीम को भी बुलाया. साथ ही अपने घर को सैनिटाइज कराने का आग्रह किया. वहीं, मेडिकल टीम युवक के घर पहुंचकर उसे अपने साथ ले गई.

कोरोना पॉजिटिव के घर पहुंची मेडिकल टीम

बता दें कि जिस युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसकी पत्नी की भी डिलीवरी होनी है.

इससे पहले हो चुका है पथराव
जिले में इससे पहले कोरोना लड़ाई में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों और मेडिकल टीम पर पथराव किया गया था. तो कहीं मेडिकल टीम को खुद कोरोना संक्रमित मरीज बताकर फोन कर बुलाया गया था. इन सबके बीच ऐसा भी उदाहरण सामने आया है.

देश में कोरोना महामारी दिन पर दिन अपने पैर फैलती जा रही है. जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

Last Updated : May 25, 2020, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details