उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 3, 2020, 9:24 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: जनता को सुपुर्द किया गया ऑक्सीजन पार्क, मेयर और नगर आयुक्त ने किया उद्घाटन

कानपुर में मेयर प्रमिला पांडे और नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने गोविंद नगर स्थित जागेश्वर अस्पताल परिसर में बने ऑक्सीजन पार्क का उद्घाटन किया.

पौधरोपण करतीं मेयर और नगरायुक्त के साथ तमाम अधिकारी.
पौधरोपण करतीं मेयर और नगरायुक्त के साथ तमाम अधिकारी.

कानपुर:गोविंद नगर स्थित जागेश्वर अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन पार्क बनाया गया है. शुक्रवार यानी 2 अक्टूबर के दिन मेयर प्रमिला पांडे और नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने आम जनता के लिए इस पार्क का उद्घाटन किया. इसी के साथ जागेश्वर अस्पताल परिसर में 14500 पौधे लगाने का काम भी शुक्रवार को पूरा किया गया. परिसर में कुल 27 प्रजातियों के पौधे लगाए गए हैं. इस दौरान मेयर प्रमिला पांडे ने बताया कि 3 साल में ये पौधे पेड़ बनकर खड़े हो जाएंगे, जो जिले की जनता के लिए ऑक्सीजन का काम करेंगे.


कानपुर में दादा नगर और जाजमऊ में फैक्ट्रियों का अंबार लगा हुआ है. जिसके कारण जिले में ऑक्सीजन का रेश्यो बहुत कम रहता है. इसी समस्या के मद्देनजर जिले के गोविंद नगर में जागेश्वर अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन पार्क बनाया गया है. इसमें 2 एकड़ जमीन में 14500 पौधे लगाए गए. इस पार्क का शुभारंभ पौधे लगाकर मेयर प्रमिला पांडे, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी और पार्षद नवीन पंडित ने किया.

इस दौरान नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि यह पाक आज से जनता को सुपुर्द कर दिया गया. कानपुर में ऐसे 4 पार्कों को तैयार किया गया है, जिसमें लगभग अभी तक एक लाख पौधों का रोपण किया जा चुका है. नगर आयुक्त और मेयर ने बताया कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती के खास अवसर पर जनता को ऑक्सीजन पार्क सौंपा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details