उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: सियाचिन में बर्फ में दबकर शहर का बेटा हुआ शहीद

सियाचिन में गुरुवार शाम को उत्तर प्रदेश के कानपुर के जवान धर्मेंद्र सिंह की हिमस्खलन की चपेट में आने से मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि रविवार को पार्थिव शरीर पैतृक गांव में पहुंच जाएगा.

By

Published : Jan 18, 2020, 6:25 PM IST

etv bharat
सियाचिन में कानपुर के एक जवान की मौत

कानपुर:सियाचिन के जम्मू इलाके मुश्कोह घाटी में लगातार हो रही बर्फबारी से सेना की चौकी हिमस्खलन के चपेट में आ गई. इससे चौकी में तैनात चार सिपाही उसमें दब गए. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए चारों जवानों को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया. जहां उन्हें अस्पताल भेजा गया और एक जवान ने दम तोड़ दिया.

सियाचिन में कानपुर के एक जवान की मौत

35 वर्षीय जवान धर्मेंद्र सिंह कानपुर के घाटमपुर पतारा तहसील के बिरसिंहपुर गांव के निवासी हैं, जोकि सियाचिन ग्लेशियर में तैनात थे. इस घटना की सूचना मिलते ही पैतृक गांव में शोक का माहौल हो गया.

इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ सांत्वना देने के लिए उनके आवास पहुंचने लगे. एयरटेल जम्मू कश्मीर में लगातार हिमस्खलन एवं दक्षता बेहद कम होने के चलते शनिवार दोपहर तक सेना के जवान का पार्थिव शरीर अभी नहीं पहुंच पाया है.

कानपुर कैंटोनमेंट के अफसरों से जानकारी प्राप्त हुई है कि शव शनिवार रात तक या रविवार सुबह आने की उम्मीद है. इसके बाद सेना की टुकड़ी पार्थिव शरीर को लेकर गांव आएगी.
-अर्जुन सिंह, शहीद के भाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details