उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: दो समुदायों में जमकर मारपीट, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में मामूली विवाद के चलते दो समुदायों के लोगों में जमकर मारपीट हुई. इस विवाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मौत के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए मौक पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

इलाके में तनाव
इलाके में तनाव

By

Published : Nov 16, 2020, 10:12 AM IST

कानपुर: जिले के चकेरी थाना क्षेत्र में दो समुदायों के बीच हुई मारपीट और पथराव हुआ. इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल पिन्टू निषाद की मौत हो गई. घटना के बाद क्षेत्र में न सिर्फ लोगों में आक्रोश है, बल्कि हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इसको देखते हुए इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है.

जानकारी देते एसपी राजकुमार अग्रवाल.

मामूली विवाद में हुआ बवाल

थाना चकेरी क्षेत्र के वाजिदपुर गांव का रहने वाला 25 वर्षीय पिंटू निषाद जाजमऊ की टेनरी में नौकरी करता था. रविवार देर रात को वह अपने बड़े भाई दीपक और साथी संदीप के साथ जा रहा था. तभी उसका पैर पानी के पाउच पर पड़ गया. जैसे ही पानी के पाउच से कुछ छींटे एक व्यक्ति के ऊपर पड़ी तो उनका पिन्टू और उसके साथियों से विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. कुछ देर बाद दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव भी हुआ. इसमें पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अस्पताल जाते समय मौत हो गई.

पुलिस की लापरवाही से हुआ बवाल

पिंटू निषाद के परिजनों का आरोप है कि पिंटू को पहले भी दूसरे समुदाय के लोगों ने पीटा था. तब थाना चकेरी पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की थी. अगर पुलिस ने उस वक्त ही घटना को गंभीरता से लिया होता, तो इतनी बड़ी घटना को रोका जा सकता था. पिन्टू की मौत की खबर के बाद से क्षेत्र में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. जिसे देखते हुए आलाधिकारियों ने क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में तीन उपद्रवियों सरफराज आलम, मोहसिन और मेराज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सीएम ने एनएसए के तहत कार्रवाई के दिए निर्देश

चकेरी थाना क्षेत्र में निषाद परिवार के एक सदस्य की मृत्यु पर सीएम ने शोक व्यक्त करते हुए संवेदनाएं प्रकट की हैं. साथ ही उन्होंने परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. पुलिस को निर्देश दिया गया है कि इस घटना में शामिल उपद्रवियों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. सीएम ने निर्देश देते हुए कहा है कि यदि स्थानीय प्रशासन के स्तर पर किसी प्रकार की ढिलाई हुई, तो उनके खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने एनएसए लगाने के निर्देश भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details