उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 10, 2022, 7:04 PM IST

ETV Bharat / state

शादी वाली वेबसाइट पर फर्जी एनआरआई, सीईओ बन ऐसे फंसाता था युवतियों को...फिर लगाता था चूना

कानपुर की पुलिस ने शादी वाली वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर भोली-भाली नवयुवितयों को फंसाकर लाखों रुपये ठगने वाला शातिर युवक गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि उसका पूरा गिरोह ठगी को अंजाम देता है.

क्राइम की न्यूज , crime news,  अपराध की ताजी खबरें,  यूपी क्राइम न्यूज,  UP Crime News,  Kanpur Crime News,  कानपुर के क्राइम की न्यूज,  etvbharat up news
शादी के नाम पर ठगी का डॉट कॉम चला रहे शातिर को क्राइम ब्रांच ने दबोचा.

कानपुरः क्राइम ब्रांच टीम ने शादी वाली वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर भोली-भाली नवयुवितयों को फंसाकर लाखों रुपये ठगने वाला शातिर युवक गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि उसका पूरा गिरोह ठगी को अंजाम देता है. अभी तक ये गैंग लाखों की ठगी को अंजाम दे चुका है. पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है.

शादी वाली एक वेबसाइट के जरिए ठगी का मामला उजागर हुआ है. यह खुलासा नवाबगंज पुलिस ने किया है. दरअसल, नवाबगंज थाने में एक महिला फार्मासिस्ट ने ठगी की शिकायत की थी.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने बरेली के रहने वाले मो. साजिद को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उसने बताया कि वह जयपुर और राजस्थान के रहने वाले लोगों के साथ मिलकर अभी तक 50 से अधिक युवतियों के साथ ठगी को अंजाम दे चुका है.

ये भी पढ़ेंः पूर्व कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने किया ऐलान, 11 जनवरी को होंगे सपा में शामिल...

आरोपी मो. साजिद ने बताया कि उसने शादी वाली एक वेबसाइट पर आईडी बना रखी है. इसमें वह किसी कंपनी का सीईओ, एनआरआई और सरकारी अधिकारी बनकर युवतियों से संपर्क करता था. जब युवती उसके झांसे में आ जाती थी तो वह कहता था कि वह विदेश में था भारत आ रहा है. फिर वह फोन करता था कि वह एयरपोर्ट पर है और उसके पास डालर है, उसे क्लीयरिंग के लिए कुछ रुपयों की जरूरत है. युवतियां उसके खाते में कुछ रुपये डाल देती थीं. इस तरह वह बहाने बनाकर युवतियों से कई बार खाते में पैसे डलवाता था. इसके बाद वह फोन कर कहता था कि उसे भारत में प्रवेश नहीं मिल रहा है इसलिए वह विदेश वापस जा रहा है.

क्राइम ब्रांच की टीम ने जब जांच की तो पता चला कि अलग-अलग आईडी से करीब 50 से अधिक ट्रांजैक्शन किए गए हैं. जिन लड़कियों के साथ ठगी हुई है उनके बारे में पता लगाया जा रहा है. अभियुक्तों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है. मो. साजिद के चार बैंक खाते में जमा करीब चार लाख रुपये फ्रीज कर दिए गए हैं. कई आईडी में उसने अपना नाम डॉ. प्रशांत मणि लिख रखा था. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details