उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में जल्द शुरू होगा मेमू शेड

कानपुर में इलेक्ट्रॉनिक मेमो कार शेड का संचालन जल्द शुरू हो सकता है. उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक मोहित चंद्र ने जल्द ही इसके उद्घाटन के संकेत दिए हैं.

By

Published : Mar 9, 2021, 2:22 PM IST

इलेक्ट्रॉनिक मेमो कार शेड
इलेक्ट्रॉनिक मेमो कार शेड

कानपुर: इलेक्ट्रॉनिक मेमो कार शेड के निरीक्षण के दौरान उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक मोहित चंद्र ने जल्द ही इसके उद्घाटन के संकेत दिए हैं. उन्होंने मेमो शेड निर्माण में लगे अधिकारियों को इसे जल्द से जल्द संचालन के लिए तैयार करने के निर्देश दिए. जिसके बाद माना जा रहा है कि जल्द ही इसका संचालन शुरू हो जाएगा.

रेलवे अधिकारियों से बात करते डीआरएम

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक मोहित चंद्रा ने जूही कंटेनर यार्ड लोको शेड और जीएमसी पावर केबिन का निरीक्षण कर इन्फ्राट्रक्चर को बेहतर करने के निर्देश दिए. सुजातगंज में न्यू वाशिंग लाइन के पास बनाए जा रहे मेमो कार शेड का काम पूरा हो चुका है. इसको पहले 1 फरवरी 2021 में शुरू किया जाना था, लेकिन मेमो ट्रेनों का संचालन ना होने से इसे फिलहाल टाल दिया गया. आरवीएनएल के अधिकारियों ने डीआरएम को शेड में उपलब्ध सुविधाओं और क्षमता की जानकारी दी. इसके साथ ही चेन्नई से आए थ्री फेज एसी मेमू रेक के बारे में भी अफसरों ने डीआरएम को बताया.

निरीक्षण करते डीआरएम

इसके बाद डीआरएम जूही स्थित कॉनकोर के कंटेनर टर्मिनल डिपो आईसीडी पहुंचे और टर्मिनल मैनेजर के साथ डिपो का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि कंटेनर कॉरपोरेशन के व्यापार को रेलवे की मदद से बढ़ाया जा सकता है. साथ ही गाड़ी के यार्ड से चलने में अधिक समय लगने के कारण ट्रेन बेवजह लेट होती है डिपो से समय से ट्रेनों के संचालन के लिए उप मुख्य यातायात प्रबंधक को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details