उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रेनों में नहीं सीट, आसमान पर हवाई किराया

दीपावली के कारण यातायात सुविधाओं का बुरा हाल है. उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर की बात करें तो म से 13 नवंबर तक किसी भी ट्रेन में सीट खाली नहीं है. हवाई यात्राओं का किराया भी तीन गुना हो गया है.

By

Published : Nov 11, 2020, 8:32 PM IST

ट्रेनों में नहीं सीट
ट्रेनों में नहीं सीट

कानपुर: दीपावली पर सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर से सोच लीजिए. त्योहार पर घर जाने की होड़ में यातायात सुविधाओं का बुरा हाल हो गया है. जिले की बात करें तो 11 से 13 नवंबर तक किसी भी ट्रेन में सीट खाली नहीं है. फ्लाइट की बात की जाए तो उसमें किराया 2 से 3 गुना तक महंगा हो गया है. कानपुर आने के लिए कुछ ट्रेनों में 14 नवंबर के बाद सीट खाली दिख रही हैं.

प्रमुख ट्रेनों में ज्यादा बुरा हाल
कुछ प्रमुख ट्रेनों की बात करें तो तेजस एक्सप्रेस में 13 तक लंबी वेटिंग है. किराया भी 1365 रुपये है. 14 नवंबर को यह ट्रेन कैंसिल है. रिवर्स शताब्दी एक्सप्रेस फुल है. वंदे भारत एक्सप्रेस में 15 नंबर तक सीट नहीं मिलेगी. श्रम शक्ति एक्सप्रेस और लखनऊ स्वर्ण शताब्दी समेत लगभग सभी ट्रेनें 13 तक फुल हैं.

आसमान पर पहुंचा हवाई किराया

मुंबई से कानपुर की फ्लाइट का किराया कुछ दिन पहले करीब 4000 रुपये था. भारी भीड़ के चलते अब वह बढ़कर 11,881 रुपये हो गया है. अहमदाबाद से कानपुर आने के लिए 4000 रुपये लगते थे, लेकिन अब किराया लगभग 8600 रुपये हो गया है. दिल्ली से कानपुर आमतौर पर 2200 रुपये की टिकट लगती है, जो 7301 रुपये की हो गई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details