उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 22, 2022, 7:23 PM IST

ETV Bharat / state

नौशाद अली फिर बने बसपा के कानपुर मंडल प्रभारी

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर अपने सबसे भरोसेमंद पदाधिकारी नौशाद अली को कानपुर मंडल का प्रभारी बनाया है.

नौशाद अली फिर बने बसपा के कानपुर मंडल प्रभारी
नौशाद अली फिर बने बसपा के कानपुर मंडल प्रभारी

कानपुर:बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर अपने सबसे भरोसेमंद पदाधिकारी नौशाद अली का पार्टी में कद बढ़ा दिया है. विधानसभा चुनाव होने के बाद एक बार फिर से उन्हें कानपुर मंडल का प्रभारी बनाया गया है. हालांकि, विधानसभा चुनाव के परिणाम को देखते हुए उन्होंने 20 दिन पहले नौशाद अली को हटाकर यह जिम्मा समसुद्दीन राईन को सौंपा था. राईन को कानपुर, लखनऊ, चित्रकूट और झांसी मंडल का प्रभारी नियुक्त किया गया था.

अब बसपा सुप्रीमो के इस फैसले ने पार्टी में नौशाद अली का रुतबा और अधिक बढ़ा दिया है. अब उनके पास कानपुर सहित तीन मंडलों का प्रभार होगा. इससे पहले नौशाद अली वाराणसी और आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि बसपा कोआर्डिनेटर समसुद्दीन राईन चुनाव के दौरान विवादित रह चुके हैं. वह मामला भी कानपुर से जुड़ा रहा था.

तब एक एसयूवी गाड़ी में पुलिस ने 50 लाख रुपये बरामद किए थे. इस पूरे मामले में समसुद्दीन राईन पर ही उंगली उठी थी. ऐसे में संगठन को और अधिक सशक्त बनाने के लिए बसपा सुप्रीमो ने नौशाद अली पर विश्वास कायम रखते हुए उन्हें कानपुर मंडल का प्रभार सौंप दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details